Odisha Congress MLA Resigns: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ओडिशा के कालाहांडी जिले के खरियार से कांग्रेस विधायक अधिराज मोहन पाणिग्रही ने आज बुधवार (20 मार्च) को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उनके जल्द ही बीजू जनता दल (बीजेडी) में शामिल होने की संभावना है. ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी होने हैं.


एमएलए पाणिग्रही ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों से अपना इस्तीफा दे दिया और अपना त्याग पत्र पीसीसी अध्यक्ष शरत पटनायक को भेज दिया. पाणिग्रही ने पीसीसी प्रमुख को लिखा, "मुझे 25 साल तक जुनून और समर्पण के साथ देश और मेरे राज्य की सेवा करने का मौका देने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं."






साल 2019 के ओडिशा विधानसभा चुनाव में अधिराज मोहन ने खरियार निर्वाचन क्षेत्र से बीजेडी के उम्मीदवार लंबोदर नियाल के खिलाफ चुनाव लड़ा था और उन्हें हराकर कांग्रेस के विधायक बने थे. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को लिखे अपने इस्तीफे में विधायक ने पार्टी छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया है. 


क्या लिखा इस्तीफे में?


उन्होने लिखा, "मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि, मैं तत्काल प्रभाव से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों से अपना इस्तीफा दे रहा हूं. मैं जुनून और समर्पण के साथ 25 वर्षों तक देश और अपने राज्य की सेवा करने का अवसर देने के लिए आपको धन्यवाद देता हूं. कृपया मेरे इस्तीफे पर विचार करें और स्वीकार करें, इससे आपको और पार्टी को खुशी होगी."


ओडिशा में 4 चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव 


ओडिशा में आगामी विधानसभा चुनाव 25 मई से चार चरणों में होंगे और वोटों की गिनती 4 जून को होगी. चुनाव आयोग की ओर से घोषित कार्यक्रम के मुताबिक, पहले चरण का मतदान 13 मई, दूसरे चरण का 20 मई, तीसरे चरण का 25 मई और चौथे चरण का मतदान 1 जून को होगा.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के साथ हो लिए पप्पू यादव, लालू से मुलाकात के बाद सीट भी तय