Lok Sabha Elections 2024: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष केरल के वायनाड से लोकसभा चुनाव 2024 इसलिए लड़ रहे हैं क्योंकि वह दिल्ली के लुटियंस जोन में लग्जरी सरकारी बंगला बरकरार रखना चाहते हैं. 


राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में सोमवार (22 अप्रैल, 2022) को बीजेपी के चुनाव प्रचार के दौरान हिमंत बिस्वा सरमा ने सवालिया लहजे में कहा- साल में एक महीना भी क्या राहुल गांधी वायनाड में रहते हैं?...आप लोगों को उन्होंने कभी घर खाने के लिए बुलाया है? इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने राहुल गांधी को धमकी दी है और उन्होंने डरकर वायनाड से कांग्रेस के झंडे निकाल दिए.  






अमेठी में स्मृति ईरानी से हार गए थे राहुल गांधी


राहुल गांधी इस बार भी केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र से चुनावी मैदान में हैं. पिछले यानी कि साल 2019 के आम चुनाव में तो उन्हें इस सीट से जीत मिली थी मगर दूसरी सीट (उत्तर प्रदेश की वायनाड) से वह हार गए थे. अमेठी में उन्हें बीजेपी की स्मृति ईरानी के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी, जिसे बीजेपी ने आगे चलकर बड़ा मुद्दा बनाया था.


प्रियंका गांधी वाड्रा को अमेठी से मिलेगा मौका?


अब लोकसभा चुनाव सिर पर है. एक चरण का मतदान हो चुका है. यही वजह है कि सियासी गलियारों में यह सवाल है कि आखिर इस बार कांग्रेस का लंबे समय तक गढ़ रही अमेठी सीट से किसे उतारा जाएगा. अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन कयास हैं कि इस बार पार्टी वहां से राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा पर दांव आजमा सकती है.


यह भी पढ़ेंः क्या हीटवेव कर देगी वोटिंग को डाउन? चुनाव आयोग ने बनाई टास्क फोर्स, हर चरण पर रखेगी नजर