Congress Candidate List: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार (12 मार्च) को उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. इसमें असम, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान से 43 प्रत्याशियों के नाम शामिल किए गए हैं. कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ और पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को टिकट दिया गया है. कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई का नाम भी लिस्ट में है. सीटों का ऐलान होने के बाद अब कांग्रेस पार्टी के अंदर मनमुटाव की खबरें सामने आई हैं.


टिकट नहीं मिलने पर नाराज हुए नेता 


कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया ने पार्टी से भिंड सीट से टिकट की मांग की थी, लेकिन टिकट नहीं मिलने पर उन्होंनें सोशल मीडिया प्लेफॉर्म एक्स पर इमोशनल पोस्ट के जरीए अपनी नाजरागी जाहिर की. उन्होंने लिखा, "फिर एक चक्रव्यूह रचा गया, फिर एक अभिमन्यु की बारी है. जीवन सरल नही है साथी, इसमें धोखे छल कपट और गद्दारी है."



इससे पहले भी कांग्रेस नेता देवाशीष की नाराजगी सामने आई थी. उन्होंने 11 मार्च को एक्स पर पोस्ट कर लिखा था, "मध्यम वर्गीय परिवार से होते हुए 5 साल पेट काटकर क्षेत्र में संघर्ष किया. वफादारी, संघर्ष और ईमानदारी की खूब सजा मिली है मुझे."


इन राज्यों के लिए कांग्रेस ने जारी की लिस्ट


कांग्रेस की ओर से असम से कुल 12, मध्य प्रदेश से 10, गुजरात से 7, राजस्थान से 10, उत्तराखंड से 2 और दमन दीव से एक उम्मीदवार की घोषणा की गई है.





दिग्गज नेताओं के बेटों को मिला टिकट


देवाशीष जरारिया ने कांग्रेस पार्टी से जिस सीट की मांग की थी, उस सीट (भिंड) पर पार्टी ने फूल सिंह बरैया को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस ने छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से नकुलनाथ को मैदान में उतारा है, जो पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के बेटे हैं. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को पार्टी ने जालौर सीट से उम्मीदवार बनाया है.


कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा कि उम्मीदवारों की दूसरी सूची में 10 उम्मीदवार सामान्य वर्ग से हैं जबकि 33 प्रत्याशी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यक समुदायों से हैं.


ये भी पढ़ें: ABP Cvoter Opinion Poll: क्या दक्षिण भारत में नहीं चला रहा मोदी मैजिक, इन राज्यों बीजेपी का सूपड़ा साफ, सर्वे में हुए चौंकाने वाले खुलासे