Bjp Delegation Complaint Against Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रचार अभियान के दौरान कथित तौर पर आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल को लेकर बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने विपक्षी नेताओं के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रशासन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. आयोग ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है. BJP प्रतिनिधिमंडल में तरुण चुग, अनिल बलूनी और ओम पाठक शामिल थे.


'राहुल गांधी उत्तर और दक्षिण भारत को लड़ाने की कर रहे हैं कोशिश'


बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने कहा है कि‌ राहुल गांधी चुनाव प्रचार के दौरान आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं और भाषाई तथा प्रांतीय आधार पर लोगों के बीच भेदभाव पैदा करने की साजिश कर रहे हैं. उनकी कोशिश समुदायों को लड़ाने की है. प्रतिनिधिमंडल का कहना है कि राहुल गांधी देश के उत्तरी और दक्षिणी हिस्सों के बीच दरार डालकर लड़ाने की कोशिश कर रहे हैं. पार्टी ने उन्हें हैबिट्यूल ऑफेंडर करार दिया है.


बीजेपी का आरोप - राहुल गांधी गरीबी के आंकड़ों पर भी बोल रहे हैं झूठ


बीजेपी प्रतिनिधिमंडल का कहना है कि राहुल गांधी इस बात को लेकर भी झूठ बोल रहे हैं कि देश में 20 करोड़ गरीब बढ़ गए हैं जबकि इसका कोई आंकड़ा वह पेश नहीं कर पा रहे हैं.‌ प्रतिनिधिमंडल का कहना है कि चुनाव आयोग ने भरोसा दिया है कि राहुल गांधी के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी.


बीजेपी बोली - ममता बनर्जी ने रामनवमी के खिलाफ टिप्पणी कर माहौल बिगाड़ा


इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत दर्ज कराई है. उनका कहना है कि ममता बनर्जी ने रामनवमी को लेकर जिस तरह के बयान दिए थे और लोगों को धमकी दी थी, उससे महल बिगड़ा है. बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने बंगाल के मतदाताओं के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. प्रतिनिधिमंडल की यह भी मांग है कि लोकसभा चुनाव बीत जाने के बाद भी बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था की जानी चाहिए क्योंकि 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद बड़े पैमाने पर राज्य भर में हिंसा फैली थी.
बता दें कि पश्चिम बंगाल में रामनवमी के मौके पर कुछ जगहों पर हिंसा भी हुई थी. रामनवमी की शोभा यात्राओं पर पथराव और आगजनी की गई थी.


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी बोले- सामने आई तानाशाह की 'सूरत', लोकसभा चुनाव के पहले नतीजे पर छिड़ा बवाल, कांग्रेस ने समझाई क्रोनोलॉजी