Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने मंगलवार (13 जून) को कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए जेडीएस के साथ चुनावी तालमेल को लेकर राज्य स्तर पर कोई चर्चा नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि राजनीति में भविष्यवाणी करना मुश्किल है. 


वहीं, कांग्रेस को गठजोड़ करने के लिए अन्य पार्टियों को एकजुट करने के सवाल पर उन्होंने कहा, "प्रेस में इस तरह की बातें हो रही हैं, हम नजर रखे हुए हैं. विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद, मीडिया के एक वर्ग में ऐसी खबरें थीं कि जेडीएस लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन करेगी. यह भी कहा गया कि जेडीएस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अपनी हालिया नई दिल्ली यात्रा के दौरान बीजेपी के कुछ वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी."


एचडी कुमारस्वामी का भी मिलता जुलता बयान


इससे पहले, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार (12 जून) बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर बयान जारी किया था. उन्होंने कहा था, "2024 के लोकसभा चुनावों के लिए चुनावी समझौते पर फैसला समय आने पर लिया जाएगा. पार्टी को पास फिलहाल संसदीय चुनाव के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है."


'चुनाव से पहले अटकलों का उभरना स्वाभाविक' 


पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी (BJP) और जेडीएस के बीच संभावित गठबंधन और उनके चुनाव लड़ने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर कहा, "राजनीति में कई तरह की बातों और अटकलों का उभरना स्वाभाविक है, चाहे वह अफवाह हो या उसमें कितनी भी वास्तविकता हो, लेकिन चुनाव प्रक्रिया शुरू होने पर ही इन प्रश्नों के उत्तर मिल सकते हैं."


बता दें कि, बीजेपी ने कर्नाटक में 2019 के लोकसभा चुनावों में राज्य की कुल 28 सीटों में से 25 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि एक सीट पर निर्दलीय समर्थित जीता. कांग्रेस और जेडीएस ने एक-एक सीट हासिल की थी. 


ये भी पढ़ें: 


भारत को अमेरिका ने बताया सबसे अच्छा साझेदार, संबंधों को नई ऊंचाई देने की चाहत के पीछे क्या है वजह?