Akhilesh Yadav On Swati Maliwal: राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले पर देश में सियासी हलचल मची हुई है. आम आदमी पार्टी (आप) पार्टी इसे आतंरिक मुद्दा बता रही है. इसी बीच स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के सवाल पर अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है. 


दरअसल, गुरुवार (17 मई) को अरविंद केजरीवाल लखनऊ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की. यहां जब अरविंद केजरीवाल से स्वाति मालीवाल को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने माइक अखिलेश यादव की तरफ कर दिया था. 


अखिलेश यादव ने कही ये बात 


स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना के सवाल पर अखिलेश ने अपनी जेब से एक कागज निकाला और फिर कहा, "हम यहां और भी जरूरी मुद्दों पर बात करना चाहते हैं. भाजपाई किसी के सगे नहीं है. भाजपा झूठे मुकदमे लिखवाने वाला गैंग हैं." कहा जा रहा है कि इस कागज में अखिलेश उन मुद्दों को लिखकर लाए थे, जिन पर वह बात करने वाले थे. हालांकि, जब मालीवाल पर सवाल हुआ तो उन्होंने इसी कागज को जेब से बाहर निकाला और फिर उसे देखकर बीजेपी पर हमला बोलना शुरू कर दिया.


'इस मुद्दे पर राजनीति ना करें'- संजय सिंह


AAP नेता संजय सिंह ने कहा, "मणिपुर में एक कारगिल योद्धा की पत्नी को निर्वस्त्र करके घुमाया गया. हजारों महिलाओं के साथ प्रज्वल रेवन्ना ने दरिंगदी की. प्रधानमंत्री कहते हैं ये (प्रज्वल रेवन्ना) भारत का भविष्य है. पहलवान बेटियां जब जंतर-मंतर पर लड़ रही थीं तो यही स्वाति मालीवाल, जो महिला आयोग की अध्यक्ष थीं, रात को उनके समर्थन में गई थीं तब पुलिस ने उन्हें घसीट कर मारा था."


उन्होंने कहा, "AAP हमारा परिवार है. पार्टी ने अपना रुख साफ कर दिया है. जितने विषय मैंने आपके सामने रखे हैं देश के प्रधानमंत्री और भाजपा को उस पर जवाब देना चाहिए. वे (भाजपा) स्वाति मालीवाल के मामले पर ही जवाब दें, स्वाति मालीवाल जब जंतर-मंतर पर पहलवान बेटियों के लिए न्याय मांगने गई थीं तो उस समय उन्हें पुलिस वालों ने घसीट-घसीटकर मारा है. इस पर राजनीतिक खेल ना खेलें, हमारा बस इतना कहना है."


यह भी पढ़ें:  स्वाति मालीवाल की शिकायत के बाद एक्शन, विभव कुमार के खिलाफ FIR दर्ज