Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में दो चरणों की वोटिंग पूरी हो चुकी है. इस बीच मंगलसूत्र को लेकर मचा सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. हैदराबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवार और AIMIM चीफ असुदद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. ओवैसी ने कहा, 'मेरा मुंह न खुलवाएं. अगर बात निकलेगी तो दूर तक जाएगी. पीएम मोदी मुसलमानों को घुसपैठियां कहते हैं'.

  


असुदद्दीन ओवैसी ने एक रैली के दौरान कहा 'पीएम मोदी राजस्थान में रैली के दौरान कहते है कि 17 करोड़ मुसलमान घुसपैठिए हैं. ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं और भारत के मुसलमान को हिंदू माताओं बहनों के मंगलसूत्र छीनकर दिया जाएगा. नरेंद्र मोदी अगर आप बात मंगलसूत्र की करेंगे को बात दूर तक जाएगी. अगर तुम्हारे मुंह में जुबान है तो मेरे मुंह भी जुबान है'. बीजेपी ने कांग्रेस और विपक्ष पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है.





पीएम मोदी का आरोप


पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणपत्र का हवाला देते हुए एक रैली में कहा था कि कांग्रेस हिंदुओं की संपत्ति छीनकर मुसलमानों में बांट देगी वो महिलाओं का मंगलसूत्र भी नहीं छोड़ेंगे. वहीं, कांग्रेस इस मामले पर कई बार सफाई दे चुकी है.


प्रियंका गांधी ने कहा 'पीएम मोदी के पास अपने काम के बारे में बताने के लिए कुछ नहीं है. आज देश के प्रधानमंत्री अपनी पद की गंभीरता को आधार बनाकर आपसे ऐसी बकवास बातें कर रहे हैं. वो बोल रहे हैं कि कांग्रेस की सरकार आएगी तो आपके गहने-मंगलसूत्र चुरा लेगी और किसी और को दे देगी'.   










चुनाव आयोग का एक्शन 


हिंदू-मुसलमान के मसले पर चुनाव आयोग पहले बीजेपी और पीएम मोदी को नोटिस जारी कर चुकी है. लेकिन उसके बाद देश में अभी भी इस मुद्दे पर सभी पार्टियां बयानबाजी कर रही हैं. इस मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि मनमोहन सिंह की 10 साल की सरकार में हमने कभी मंगलसूत्र की बात नहीं की तो पीएम मोदी इस बारे में क्यों बात कर रहे हैं. पीएम मोदी के कार्यकाल में देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है.   


यह भी पढ़े : Mamata Banerjee Injured: सीएम ममता बनर्जी चोटिल, चुनाव प्रचार के दौरान हेलीकॉप्टर में सीट पर बैठते वक्त गिरीं, Video