Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के फूलपुर में रविवार (19 मई) को राहुल गांधी और अखिलेश की जनसभा हुई थी. इस जनसभा में बेकाबू भीड़ के चलते भगदड़ मच गई थी, जिस वजह से दोनों ही नेताओं को बिना कुछ बोले वहां से जाना पड़ गया. 


जनसभा में अखिलेश के पहुंचते ही कार्यकर्ता बेकाबू हो गए और वो  बैरिकेटिंग तोड़कर मंच तक जाने लगे. इस भगदड़ में कई लोग घायल भी हुए हैं. वहीं, अब भगदड़ का कारण सामने आया है . 


भगदड़ की क्या थी वजह? 


जनसभा में हुई भगदड़ को लेकर बताया जा रहा है कि वहां पर भीड़ ज्यादा हो गई थी और पुलिस भी ज्यादा नहीं थी. इस वजह से वो मंच पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे. यही अहम कारण था कि राहुल गांधी और अखिलेश को बिना भाषण दिए जाना पड़ गया था. 


प्रयागराज में कांग्रेस तो फूलपुर में सपा का प्रत्याशी के लिए थी रैली 


प्रयागराज से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार उतारा है, जबकि फूलपुर से सपा प्रत्याशी चुनावी मैदान में है. ये रैली इन दोनों के समर्थन में आयोजित की गई थी. राहुल गांधी और अखिलेश सपा उम्मीदवार अमरनाथ मौर्य के समर्थन में जनसभा करने आए थे. इस दौरान यहां पर भगदड़ जैसे हालात बन गए थे. दोनों नेताओं को बेकाबू होती भीड़ के चलते बिना कुछ बोले वहां से जाना पड़ा. राहुल और अखिलेश ने इसके बाद प्रयागराज के मुंगारी में साझा रैली थी. 


'यह सविंधान की लड़ाई है'


मुंगारी में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'लड़ाई संविधान की है और भाजपा, RSS इसपर आक्रमण कर रहे हैं. मैं भाजपा को कहना चाहता हूं कि भीमराव अम्बेडकर, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, हिंदुस्तान का संविधान कोई भी शक्ति फाड़कर फेंक नहीं सकती, यह जनता का संविधान है." 


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: अरे मोदी जी आप वेजिटेरियन नहीं हो क्या? जानें राहुल गांधी ने PM Modi से क्यों पूछा ये सवाल