Srikant Jena Joins Congress: पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीकांत जेना ने बुधवार (6 मार्च) को एक बार फिर कांग्रेस में शामिल हो गए. इस घटनाक्रम को उनकी 'घर वापसी' के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि वह पहले कांग्रेस में ही थे. 2019 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में श्रीकांत जेना को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था. 


73 वर्षीय श्रीकांत जेना नई दिल्ली स्थित एआईसीसी मुख्यालय में पार्टी के ओडिशा प्रभारी अजय कुमार की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए. अजय कुमार ने उनका स्वागत किया. 


श्रीकांत जेना की कांग्रेस में घर वापसी ऐसे समय हुई जब लोकसभा चुनाव 2024 करीब है और इसी साल ओडिशा विधानसभा चुनाव भी होना है. कांग्रेस में वापसी करते ही जेना बीजेडी और बीजेपी पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि इंडिया अलायंस बीजेडी-बीजेपी को हरा देगा.


मैं शुरू से ही कांग्रेसी- श्रीकांत जेना


श्रीकांत जेना ने कहा, ''मैं शुरू से ही कांग्रेसी हूं. कुछ गलतफहमियां थीं, वो दूर हो गईं. मैंने कांग्रेस नेतृत्व के साथ बातचीत की और अब वापसी कर रहा हूं.’’


उन्होंने बीजेडी और बीजेपी पर निशाना साधा. श्रीकांत जेना ने कहा, ''ओडिशा में एक चुनौती है. बीजेडी और बीजेपी अब खुलकर साथ आ गए हैं. मुझे भरोसा है कि कांग्रेस और 'इंडिया' गठबंधन बीजेडी-बीजेपी का सामना करेगा और उन्हें हरा देगा.''


श्रीकांत जेना केंद्र में पूर्व पीएम विश्वनाथ प्रताप सिंह, इंद्र कुमार गुजराल, एचडी देवगौड़ा और मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली सरकारों में मंत्री रहे हैं. 


ओडिशा के कांग्रेस प्रभारी अजय कुमार ने बीजेडी-बीजेपी पर कसा तंज


चुनाव से ठीक पहले बीजेपी और बीजेडी की नजदीकियों को लेकर पूछे गए सवाल पर ओडिशा के कांग्रेस प्रभारी अजय कुमार ने कहा, ''बीजेपी और बीजेडी कई वर्षों से लिव-इन रिलेशन में थे, नरेंद्र मोदी और नवीन पटनायक जी से अनुरोध है कि जल्द इसका आधिकारिक ऐलान कर दें. इसका कांग्रेस को फायदा होगा.'' उन्होंने दावा किया है ओडिशा में कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी.


यह भी पढ़ें- PM Modi Meets Sandeshkhali Victims: प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं तो क्या बोलीं संदेशखाली की वो पीड़ित महिलाएं, जानें