भोपाल: भोपाल में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रसार तेज़ी से फैल रहा है. अब कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए फैसला किया गया है कि शहर में 10 दिन का लॉकडाउन लगाया जाएगा. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने लॉकडाउन की जानकारी देते हुए कहा कि भोपाल में 24 जुलाई रात 8 बजे से अगले 10 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन होगा.


बता दें कि तमाम उपायों के बावजूद शहर में कोरोना के ताज़ा आंकड़े सिहरन पैदा करने वाले हैं. मंगलवार को जहां शहर में कोरोना के 157 नए मरीज़ मिले थे, वहीं बुधवार को यहां कोरोना के 157 नए मरीज़ों की पुष्टि हुई है.





कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए शहर के 25 इलाकों में अगले पांच दिन लॉकडाउन लागू रहेगा. बता दें कि पहले ही यहां शनिवार और रविवार लॉकडाउन लागू है. अब कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रत्येक रात आठ बजे से कर्फ्यू भी लगाया जा रहा है.


भोपाल में पांच हजार के पास पहुंची संक्रमितों की संख्या


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4,867 तक पहुंच गई है. बुधवार को आई रिपोर्ट ने जिला प्रशासन को चिंता में डाल दिया है. शहर के सबसे पॉश इलाक़े चार इमली से एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 12 नंबर स्टॉप कुशाभाऊ ठाकरे कालोनी से 2 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं.


बरखेड़ी स्थित डी मार्ट से एक महिला कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ओल्ड जेल कंपाउंड परिसर से एक जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. गांधी मेडिकल कालेज से एक डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. अरेरा कालोनी से तीन लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं. शहर में खतरनाक कोरोना से अब तक 143 लोगों की मौत हो चुकी है.