कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा में 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. नए नियम के मुताबिक, अब अंतिम संस्कार और शादी में 11 लोग ही जा सकेंगे. इसके साथ साथ बारात निकालने पर भी पाबंदी लगाई गई है. नियम के मुताबिक, अब सिर्फ घर या कोर्ट में ही शादी करने की अनुमति होगी. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में 10 से 17 मई तक 'सुरक्षित हरियाणा अभियान' चलाया जाएगा. इसको लेकर कड़े नियम लागू किए हैं. उन्होंने लोगों से घर में रहने की अपील की है. उन्होंने कहा, "लोगों से अपील है कि वे घर में रहें. यदि जरूरी ना हो तो घर से बाहर ना निकलें."


स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार को कहा, 'सुरक्षित हरियाणा (लॉकडाउन) 10 मई से बढ़ाकर 17 मई कर दिया गया है. राज्य में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे. जल्द ही विस्तृत आदेश जारी किया जाएगा.' इससे पहले सरकार ने राज्य में 3 मई से 10 मई तक लॉकडाउन लगाया था. अनिल विज ने आगे कहा, "यह लॉकडाउन नहीं है, बल्कि इसे महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा अभियान कहा जाएगा. सोमवार से अगले एक हफ्ते तक सभी को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा."






इन राज्यों में बढ़ा कोरोना से मौत का आंकड़ा 


भारत में कोरोना वायरस से हर दिन हजारों लोगों की मौत हो रही है. वहीं, लाखों की संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. केंद्र सरकार के मुताबिक, देश में कुल 10 ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना से मौतों का आंकड़ा सबसे ज्यादा है. केंद्र सरकार के मुताबिक, केवल 10 राज्यों में कोरोना से मौत का दर 73.15 फीसदी है. इन राज्यों में दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, गुजरात और झारखंड शामिल हैं.


ये भी पढ़ें :-


हिमंत बिस्वा सरमा बनेंगे असम के मुख्यमंत्री , दोपहर 12 बजे मंत्रिमंडल के साथ करेंगे शपथ ग्रहण


सऊदी अरब ने कहा- भारत और पाकिस्तान वार्ता से सुलझाएं जम्मू-कश्मीर का मुद्दा