पंचकूला: जेल में बंद बलात्कारी राम रहीम पर हत्या के दो मामलों को लेकर पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में सुनवाई शुरु हो गई है. राम रहीम पर रामचंद्र छत्रपति और पूर्व डेरा समर्थक रंजीत सिंह की हत्या कराने का आरोप लगा है.



LIVE UPDATES:




    • छत्रपती और रंजीत सिंह की हत्या के मामले में अब तक बाबा के पक्ष में गवाही देने वाले खट्टा सिंह ने कहा कि वह बाबा के खिलाफ गवाही देंगे. खट्टा सिंह 2012 से पहले सीबीआई का गवाह था, लेकिन 2012 में गवाही के दौरान पलट गया था. खट्टा सिंह ने अपील की है कि उसका बयान दोबारा लिया जाए. खट्टा ने बताया कि बाबा से डरकर उसने अपना बयान बदला था. इसकी अपील पर अब 22 तारीख को सुनवाई होगी

    • सुनवाई को देखते हुए हरियाणा के पंचकूला और सिरसा में सुरक्षा चाकचौबंद कर दी गई है.

    • पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में इस मामले में सुनवाई शुरु हो गई है.



 



  • राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है, इसीलिए उसकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही है.


हत्या के दो केस कौनकौन से हैं


पहला केस


पत्रकार रामचंद्र छत्रपति पूरा सच नाम से अखबार छापते थे. उनके ही अखबार में पहली बार उस साध्वी की चिट्ठी छपी थी. जिसने पहली बार राम रहीम के बलात्कारी चेहरे को उजागर किया था. आरोप है कि राम रहीम के इशारे पर ही पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की अक्टूबर 2002 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.


दूसरा केस


राम रहीम पर हत्या का दूसरा आरोप डेरा के प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या का है. रंजीत सिंह की भी 2002 में हत्या हुई थी. रंजीत सिंह की बहन के साथ राम रहीम ने बलात्कार किया था और ये बात रंजीत सिंह जानता था. आरोप है कि इसीलिए राम रहीम ने रंजीत सिंह की हत्या करा दी.