मुंबईः आजाद मैदान में एलजीबीटी की ओर से आयोजित प्राइड मार्च में कथित तौर पर शरजील के समर्थन में कुछ लोगों ने नारे लगाए. इन लोगों ने अपने नारे में कहा, ''शरजील तेरे सपनो को हम मंज़िल तक पहुंचाएंगे.'' यह घटना शनिवार की है. वीडियो सामने आने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस ने बताया कि प्राइड मार्च में जिन्होंने देश विरोधी नारों लगाए हैं उनकी पहचान कर कार्रवाई की जा सकती है.


क्या है पूरा मामला


मुंबई में में हर साल LGBT समुदाय की ओर से एक प्राइड मार्च का आयोजन किया जाता है. इस मार्च में बड़ी संख्या में LGBT सहित हर वर्ग के लोग इसमे शामिल होते हैं.


इस साल भी 11वां प्राइड मार्च का आयोजन किया गया था लेकिन CAA और NRC को लेकर जिस तरह से देश मे तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है उसे देखते हुए पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी.


पुलिस को इस बात की आशंका थी कि मार्च में CAA और NRC के विरोध में नारेबाजी की जा सकती है. अनुमति न मिलने के कारण हमसफर ट्रस्ट और क्वीर आज़ादी के आयोजक ने इसे आज़ादी मौदान में करने का फैसला लिया.


वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल


इस मार्च में LGBT समुदाय के लोग बड़ी संख्या में आजाद मैदान में जमा होकर प्रदर्शन किया. इस दौरान कुछ लोगों ने शरजील के समर्थन में कथित तौर पर नारे लगाए. मामला तब समाने आया जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ.


आजाद मैदान पुलिस का कहना है कि इस वीडियो की जांच की जाएगी और वीडियो में कोई देश विरोधी नारेबाजी की गई है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस इस बात का पता लगाने में जुट गई है कि वीडियो से किसी प्रकार की छेड़छाड़ तो नहीं हुई है.


जम्मू कश्मीर: अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मद्देनजर हिरासत में रखे गए 4 और नेताओं को रिहा किया गया