जम्मू: जम्मू के गांधीनगर इलाके में मंगलवार दोपहर बाद एक तेंदुए ने आतंक मचाया और दो लोगों को घायल कर दिया. करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने तेंदुए को काबू में किया.


जम्मू के पॉश इलाकों में से एक गांधीनगर की ग्रीन बेल्ट पार्क में मंगलवार दोपहर बाद एक तेंदुए ने एंट्री मारी. तेंदुए ने आते ही सबसे पहले मार्बल का काम कर रहे एक शख्स पर हमला किया और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. इस घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई और लोग उस तेंदुए को देखने के लिए ग्रीन बेल्ट पार्क के आसपास आ पहुंचे.


घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और तेंदुए को पकड़ने का ऑपरेशन शुरू हुआ. क्योंकि जम्मू के गांधीनगर का यह पार्क काफी फैला हुआ पार्क है. ऐसे में वन विभाग के अधिकारियों ने कई कोशिशें की ताकि इस तेंदुए को काबू किया जा सके. लेकिन, तेंदुआ उनके काबू में नहीं आया.


इसी बीच वन विभाग के अतिरिक्त टीमों को भी मौके पर बुलाया गया और पुलिस की अतिरिक्त तैनाती भी कर दी गई, ताकि यहां इस तेंदुए को देखने आए लोगों की भीड़ को कम किया जा सके. वन विभाग की टीम ने इस तेंदुए को ट्रंकलूज़र दिया, जिसके बाद भी करीब 1 घंटे तक तेंदुआ उस पार्क में ही घूमता रहा और अंत में बड़ी मुश्किल से उसको काबू कर लिया गया. जम्मू के वाइल्डलइफ वार्डन अनिल अत्री के मुताबिक इस तेंदुए की सूचना मिलने के बाद वन विभाग की कई टीमों को तैनात कर दिया गया और अंत में उसे पकड़ लिया गया.


महाराष्ट्र सरकार और अनिल देशमुख SC पहुंचे, बॉम्बे HC के आदेश को चुनौती दी