Sidhu Moosewala Murder: लॉरेंस बिश्नोई का साथी गैंगस्टर सचिन थापन को मंगलवार (1 अगस्त) को अजरबेजान से दिल्ली लाया गया. वह पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में वांटेड था. दुबई से उसने मूसेवाला के मर्डर की प्लानिंग की थी और बाकू से हिरासत में लिया गया था. उसे दिल्ली पुलिस का स्पेशल सेल भारत लाया.


सचिन को इसी महीने अजरबैजान में हिरासत में लिया गया था. सचिन पर आरोप है कि उसने मूसेवाला के मर्डर की प्लानिंग की थी और वह फर्जी पासपोर्ट पर अजरबैजान भागा था. एनआईए टेरर-गैंगस्टर मूसेवाला मर्डर केस की जांच कर रही है. मामले में अब तक एनआईए ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया है.


यूएई से लाया गया था गैंगस्टर विक्रम बरार
सचिन से पहले 26 जुलाई को लॉरेंस बिश्नोई के एक और सहयोगी विक्रम बरार को यूएई से भारत के लिए लाए जाने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया था. विक्रम बरार का नाम भी सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के आरोपियों में शामिल है. इसके अलावा, वह टारगेट किलिंग और एक्सटॉर्शन समेत 11 मामलों में भी वांटेड है. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली पुलिस की अपील पर उसके खिलाफ 11 लुक आउट नोटिस जारी किए जा चुके थे. वह साल 2020 से फरार चल रहा था.


एनआईए ने बताया कि विक्रम बरार यूएई में लॉरेंस बिश्नोई टेरर गैंग के लिए कम्युनिकेशन कंट्रोल रूम के तौर पर काम कर रहा था. इस तरह लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार को कॉल की सुविधा भी दी जा रही थी. इन दोनों के निर्देश पर विभिन्न लोगों को जबरन वसूली के लिए कॉल भी की जा रही थीं.


29 मई, 2022 को की गई थी मूसेवाला की हत्या
29 मई, 2022 को पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की सरेआम हत्या कर दी गई थी. वह कहीं जा रहे थे तभी गाड़ी में ही कुछ लोगों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी. बाद में कहा गया कि ये शूटर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग के थे. 


यह भी पढ़ें:
Gyanvapi Masjid: ज्ञानवापी मामले पर मायावती की पहली प्रतिक्रिया, सीएम योगी के बयान का समर्थन किया या विरोध?