Jammu Kashmir Terrorist Arrest: भारतीय सेना ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar e Taiba) के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. ये आतंकी जम्मू-कश्मीर के रफियाबाद और सोपोर इलाकों में सुरक्षाबलों और वीआईपी को निशाना बनाने की योजना बना रहा था. गिरफ्तार आतंकी की पहचान हंदवाड़ा निवासी रिजवान शफी लोन के रूप में हुई है.  


भारतीय सेना के एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि स्पेशल इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, रफियाबाद सेना ने रफियाबाद पुलिस के साथ रोहामा में एक संयुक्त अभियान शुरू किया और एक आतंकवादी को पकड़ा. उसके पास से गोला-बारूद के साथ एक पिस्तौल बरामद किया है. सेना की ओर से कहा गया कि ये आतंकवादी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के लिए काम कर रहा था और रफियाबाद और सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों और वीआईपी पर हमला करने और मारने की योजना बना रहा था. गिरफ्तार आतंकी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 


बता दें कि, सुरक्षाबल लगातार वादी में आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं और उनको लगातार सफलता भी मिल रही है. बीती 11 मई को भी जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपुरा जिलों में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था. हालांकि इस दौरान दो आतंकी भाग निकले थे जिनकी तलाश जारी है. मारे गए आतंकी के पास से एक एके-47 राइफल, 3 मैग्जीन बरामद हुई थी. 


ये भी पढ़ें-


Bandipora Encounter: जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, एक आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी


Guna Crime News: शिकारियों ने पुलिस पर चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, घटना में सब इंस्पेक्टर सहित 3 पुलिसकर्मी की गई जान