LeT Terrorist Arrested In Jammu Kashmir Sopore: जम्मू-कश्मीर के बारामूला (Baramulla) जिले के सोपोर (Sopore) इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के एक सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार कर उसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है. सोपोर पुलिस के अनुसार, डंगरपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विशेष इनपुट के आधार पर सोपोर पुलिस और सेना की ओर से एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था.


अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही घेरा डाला जा रहा था, एक संदिग्ध ने भीड़भाड़ वाले इलाके में संकरी गलियों का फायदा उठाते हुए घेरा तोड़ने का प्रयास किया. स्थिति का आकलन करते हुए सैनिकों ने बेहद संयम बरतते हुए संदिग्ध पर गोलियां नहीं चलाईं और बड़ी सूझबूझ दिखाते हुए आतंकवादी को जिंदा पकड़ने में कामयाब रहे.


आरोपी के पास से बरामद हुआ ये सब


गिरफ्तार शख्स की पहचान वार मोहल्ला गुंड बरात निवासी ओवैस अहमद मीर के रूप में हुई है. तलाशी के दौरान, उसके कब्जे से एक 9 एमएम पिस्टल, 9 एमएम कैलिबर के 8 राउंड, एक पिस्टल मैगजीन और एक चीनी ग्रेनेड समेत आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया.



टारगेट किलिंग की योजना बना रहा था आरोपी- जम्मू-कश्मीर पुलिस


जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि नए भर्ती हुए आतंकवादी को सुरक्षाबलों पर हमले करने का काम सौंपा गया था. पूछताछ के दौरान, पुलिस के अनुसार आरोपी ने यह भी पुष्टि की है कि वह क्षेत्र में टारगेट किलिंग को अंजाम देने की योजना बना रहा था, लेकिन बलों की समय पर की गई कार्रवाई ने न केवल घाटी में शांति भंग करने पर उतारू रहने वाले पाकिस्तानी आतंकवादी संचालकों के नापाक मंसूबों को विफल कर दिया, बल्कि एक बड़ी त्रासदी को भी टाल दिया.


यह भी पढ़ें- Exclusive: 'हां मैं इससे...', सिद्धू मूसेवाला को लेकर ABP News से बोला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, पढ़ें मर्डर केस की पूरी टाइमलाइन