पटना: लालू यादव, उनकी पत्नी और बेटे ही नहीं बल्कि बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश भी मुश्किल में हैं. मीसा और शैलेष पर जांच एजेंसियों का शिकंजा और कस गया है. जांच में पता चला है कि मीसा और शैलेश की कंपनी में एक दिन में एक ही बैंक से शैल कंपनियों के जरिए 90 लाख रुपये ट्रांसफर हुए थे.


लालू यादव की बेटी मीसा और उनके पति शैलेश भी आने वाले वक्त में मुश्किलों में फंस सकते हैं, दिल्ली के करोलबाग के एक बैंक से शैलेश और मीसा की कंपनी मिशेल में तीन कंपनियो के जरिए 90 लाख रुपये ट्रांफसर होने की कड़ियां जुड़ने लगी हैं.


सूत्रों के मुताबिक अब तक पूछताछ के दौरान पता चला है कि शैल कंपनियो में बैठे लोगों ने इस शेयर को ट्रासंफर करने के लिए बाकायदा अपनी फीस वसूल की थी. फीस लेने वाले जैन बंधु और सीए राजेश अग्रवाल दोनो ही तिहाड़ जेल में बंद हैं.


सूत्रो ने बताया कि आयकर विभाग ने अपनी पूछताछ के दौरान शैलेश और मीसा से पैसे की जानकारी मांगी थी लेकिन दोनों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया था.  दोनों को साल 2008 से 2016 तक करोडों रुपये आने का पता चला. ईडी ने मिशेल कंपनी को पैसा देने वाली फर्जी कंपनियों के मालिक वीके जैन और एसके जैन को गिरफ्तार किया था. इसी के आधार पर सीए राजेश अग्रवाल की गिरफ्तारी हुई थी.


सूत्रों का कहना है कि सीबीआई के बाद मीसा और शैलेश पर भी आयकर और ईडी का शिकंजा कस सकता है और सीबीआई भी इस मामले में मुकदमा दर्ज कर सकती है. इस मामले की जांच की आंच भी लालू यादव तक पहुंच सकती है.