Congress Working Committee: पुनर्गठित कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के 39 सदस्यीय पैनल में लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री को शामिल नहीं किया गया है. CWC में जगह न मिलने पर उन्होंने निराशा जताई है. उन्होंने ट्वीट किया, ''अबकी बार शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई.'' शास्त्री को समिती में शामिल किए जाने की उम्मीद थी. 


सीडब्ल्यूसी में बदलाव का काफी दिनों से इंतजार किया जा रहा था. सूची जारी करने से पहले पिछले कई महीनों में बैठकों का दौर चला है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ कई बैठकें कीं. कांग्रेस वर्किंग कमेटी में नाराज चल रहे सचिन पायलट, शशि थरूर और आनंद शर्मा जैसे नेताओं को शामिल किया गया है.






इन लोगों को मिली जगह
सीडब्ल्यूसी में मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, एके एंटनी, अंबिका सोनी, अधीर रंजन चौधरी, दिग्विजय सिंह और चरणजीत सिंह चन्नी समेत कुल 39 नेता शामिल हैं. इसके अलावा इसमें 32 स्थाई आमंत्रित सदस्य, 9 विशेष आमंत्रित सदस्य, यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस और सेवा दल के अध्यक्षों को भी जगह दी गई है. 


प्रियंका गांधी भी CWC में शामिल
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी में शामिल किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका को उत्तर प्रदेश के प्रभारी पद की जिम्मेदारी से मुक्त किया जा सकता है.


महज तीन युवा नेताओं को मिली जगह
इस साल की शुरुआत में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा था कि पार्टी के आधे पदाधिकारियों की उम्र 50 से कम होनी चाहिए. हालांकि, समिति में केवल 3 युवा नेताओं को शामिल किया गया है. इनमें सचिन पायलट, गौरव गोगोई और के पटेल शामिल हैं.


यह भी पढ़ें- CWC Reshuffle: CWC में बड़ा फेरबदल! कांग्रेस के हर बड़े फैसले में होगा दखल, जानें खरगे की नई टीम से जुड़ी बड़ी बातें