नई दिल्ली: बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने लक्ष्मी विलास और डीबीएस बैंक का मर्जर रोकने की मांग की है. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में स्वामी ने तमाम प्रक्रियाओं, RBI की मंशा और सरकार के निर्णय पर सवाल उठाते हुए उन्हें कठघरे में खड़ा किया है.


स्वामी ने कहा कि लक्ष्मी विलास और डीबीएस बैंक का मर्जर सरकार के एक बेहद गलत फैसला है. उन्होंने अपनी चिट्ठी में बताया कि डीबीएस बैंक पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं. जब इन आरोपों की जांच नहीं हो जाती, इस फैसले को रोक देना चाहिए.


इसके साथ ही उन्होंने आरबीआई की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है. प्रधानमंत्री को भेजी चिट्ठी में स्वामी ने लिखा, "आरबीआई के कामकाज में सीबीआई द्वारा जांच के लिए अनुरोध किया गया, विशेष रूप से इस तथ्य के प्रकाश में कि सीबीआई ने कभी भी किसी भी हाई-प्रोफाइल घोटाले में आरबीआई के किसी भी कार्यालय की जांच करना जरूरी नहीं समझा.''


उन्होंने लिखा कि आरबीआई का कामकाज सरकार की मुख्य प्राथमिकताओं में होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि जांच पूरी होने तक आरबीआई गवर्नर को छुट्टी पर भेज देना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंक्री ने आरबीआई बोर्ड और सलाहकार समिति के पुनर्गठन की भी मांग की.