Lakhimpur Kheri violence: लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लगातार केन्द्र सरकार पर हमलावर हैं. 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाने और इस घटना में आठ लोगों की मौत के बाद प्रियंका गांधी केन्द्रीय मंत्री के इस्तीफा देने की अपनी मांग पर अड़ी हुई हैं. बहराइच दौरे पीड़ित परिवार के साथ मिलने के लिए गुरूवार को निकलीं प्रियंका ने एबीपी न्यूज़ के साथ एक्सक्लूसिव बात करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को एक्शन लेना ही पड़ेगा. उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री की नैतिक जिम्मेदारी है.


प्रियंका बोलीं- पीएम मोदी अपने मंत्री को करें बर्खास्त


प्रियंका ने कहा- "वे लखनऊ आए लेकिन उन्होंने एक लफ्ज तक नहीं बोला. उनका मंत्री है और उन्हीं की कैबिनेट में उनके साथ बैठता है. जो भी निर्णय होते हैं वे उनके साथ लिये जाते हैं. ऐसे में वे जिम्मेदार है, उनको बर्खास्त करें. क्या उनको परवाह नहीं है कि किसानों को इस तरह से मारा गया है. और वो भी उन्हें के मंत्री के बेटे के जरिए, जैसा कि आरोप है."


कांग्रेस महासचिव ने कहा- "जब हमने चश्मदीद से बात कि तो उनका कहना है कि उन सभी ने कहा कि उस लड़के को देखा है और उसे पहचानते हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री जी कर क्या रहे हैं? ऐसे में जनता को कैसा मैसेज भेजा जा रहा है कि आपको कोई कुचल दे, कोई मार दे लेकिन अगर वो हमारी पार्टी में है तो उसे कुछ नहीं हो सकता? देश में इस तरह का मैसेज जा रहा है."


'सच्चाई दिखाने से रोकने का हो रहा प्रयास'


प्रियंका ने आगे कहा कि मीडिया सच्चाई दिखा रहा है, इसलिए प्रशासन रोकने का प्रयास कर रहा है. दुनिया के किसी भी देश में इस तरह का हादसा हो और एक यूनियन मंत्री का बेटा आरोपी है और वो रिजाइन न करे. उन्होंने कहा कि मुझे एक देश ऐसा दिखा दीजिए, अगर न्याय दिलवाना है तो निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि वे दावा कर रहे हैं कि उनके बेटे वहां नहीं थे, फिर भी निष्पक्ष जांच के लिए रिजाइन करना चाहिए. अगर निर्दोष हों तो बाद में मंत्री बन जाइए.


उन्होंने कहा कि पत्रकार के भाई ने हमें वीडियो दिखाया, वीडियो में दिखाया जा रहा है कि उन्हें कुचला जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आप पढ़ने का प्रयास करेंगे तो आपको समझ में ही नहीं आएगा. स्पष्ट है कि वे गाड़ी के नीचे आए. कवर अप हो रहा है कि उन्हें पीटा गया, मारा गया और वे गाड़ी के नीचे नहीं आए.


ये भी पढ़ें: 


लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों से क्या बात हुई? कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दिया जवाब


Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी जा रहे नवजोत सिद्धू के काफिले को सहारनपुर में रोका गया, भारी पुलिसबल की तैनाती