Lakhimpur Case: लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri violence) मामले को लेकर विपक्षी पार्टियों (Opposition parties) ने संसद भवन (Parliament House) से विजय चौक (Vijay Chowk) तक मार्च निकाला है. विपक्षी दल केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इस मार्च में कांग्रेस नेता और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी शामिल हुए हैं. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि एक बार फिर विपक्षी दल एकजुट होकर लखीमपुर खीरी मामले (Lakhimpur Case) को उठा रहे हैं. 


राहुल गांधी ने कहा, "हमने ये लगातार कहा कि मंत्री हैं, जिसके बेटे ने किसानों को मारा है, जीप के नीचे उन्हें कुचला है. रिपोर्ट आई है कि ये एक षड्यंत्र है. प्रधानमंत्री उस मंत्री के बारे में कुछ नहीं कहते हैं. सरकार अपना काम नहीं कर रही है. सच्चाई ये है कि हिंदुस्तान के एक मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचने का काम किया है."


पीएम मोदी पर राहुल गांधी का हमला


उन्होंने आगे कहा, "प्रधानमंत्री कहते हैं कि मैं किसानों से माफी मांगता हूं. वहीं, दूसरी तरफ अपनी कैबिनेट में किसान के हत्यारे को रखते हैं, उसको हटाते नहीं है. इसलिए पूरी विपक्ष पार्टी एक साथ आई है. हम ये संदेश देना चाहते हैं कि जो किसानों के खिलाफ, हिंदुस्तान की आम जनता के खिलाफ किया जा रहा है. उसको हम स्वीकार नहीं करेंगे."  


वहीं, संसद के शीतकालीन सत्र के समाप्त होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार बचे हुए विधेयक को जल्द से जल्द पास करवाना चाहती है. इस बीच, आज यानी मंगलवार को मतदाता सूची में दोहराव और फर्जी मतदान को रोकने से संबंधित चुनाव सुधार (संशोधन) विधेयक 2021 को राज्यसभा में पेश किया जाना है. लोकसभा इस विधेयक को सोमवार को पारित कर चुकी है.