Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी को लेकर कवि कुमार विश्वास ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'कर्म प्रधान विश्व रचि राखा. जो जस करहि सो तस फल चाखा.'


कवि कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर रामचरित मानस की चौपाई के जरिए निशाना साधा है. दरअसल गुरुवार की रात केजरीवाल को ईडी (ED) ने उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. 


दिल्ली हाई कोर्ट केजरीवाल को ईडी की किसी कार्रवाई से राहत देने से आज ही मना किया था. इसके कुछ घंटे बाद ही केंद्रीय जांच एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें शुक्रवार (22 मार्च, 2024) को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) विशेष अदालत में पेश किया जाएगा. वहीं इस बीच AAP नेत आतिशी ने कहा कि केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे.






अरविंद केजरीवाल सीएम बने रहेंगे-आतिशी 
दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा केजरीवाल मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे और अपनी गिरफ्तारी के बाद जरूरत पड़ने पर जेल से सरकार चलाएंगे. उन्होंने ये भी कहा कि हमने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. 






उन्होंने आगे कहा,, ‘‘यह पूरा प्रकरण दर्शाता है कि प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी केजरीवाल से कितने डरे हुए हैं. उन्होंने लोकसभा चुनावों से पहले उन्हें जेल भेजने की साजिश रची.’’ वहीं आप के सांसद राघव चड्ढा ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनावों से ठीक पहले केजरीवाल को गिरफ्तार करने की बड़ी साजिश रची गई. 


ये भी पढ़ें- डरा हुआ तानाशाह, एक मरा हुआ लोकतंत्र बनाना चाहता है, केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोले राहुल गांधी