Arvind Kejriwal Over Punjab CM Delhi Visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान एक ज्वॉइंट प्रेस कॉफ्रेंस कर रहे हैं. इस दौरान दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हुए विकास कार्यों से सीख कर पंजाब में विकास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पंजाब में भी दिल्ली जैसा काम हो रहा है. 


वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के अस्पतालों में अच्छे डॉक्टर नहीं हैं. इस कॉफ्रेंस के दौरान दिल्ली और पंजाब के बीच नॉलेज शेयरिंग एग्रिमेंट भी हुआ. मान ने कहा कि हम दिल्ली की अच्छी चीजें पंजाब में लागू करेंगे. उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि पिछली सरकार ने राज्य के लिए कुछ किया ही नहीं. लेकिन हम खेती के लिए बहुत अच्छे आइडियाज लेकर आ रहे हैं.


केजरीवाल ने कहा कि नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट भारत के इतिहास में एक अनूठी घटना है. सरकारें नॉलेज शेयरिंग के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर कर रही हैं. हमारा लक्ष्य एक दूसरे से सीखना और आगे बढ़ना है. यह एक बड़ा डेवलपमेंट करना है.


दिल्ली दौरे पर हैं भगवंत मान 


दिल्ली के एजुकेशन और हेल्थ मॉडल को जानने के लिए पंजाब के सीएम भगवंत मान दिल्ली के दौरे पर हैं. अपने दौरे के पहले दिन भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने दिल्ली के स्कूलों का जायजा लिया है. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया था कि दिल्ली की तरह पंजाब में भी वो शिक्षा पर पूरा जोर देंगे और वहां जल्द ही ऐसे ही स्कूल देखने को मिलेंगे. दिल्ली के स्कूलों का दौरा करते हुए भगवंत मान के साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे. भगवंत मान ने लिखा था, ''बड़े Hall, स्वीमिंग पूल, Mindfulness क्लास. ये शिक्षा का Next Level है. मैंने छात्रों से भी बात की, कई बच्चे बड़े प्राइवेट स्कूल छोड़ कर यहां आए हैं. दिल्ली की तरह पंजाब में भी शिक्षा पर हमारा पूरा ज़ोर रहेगा. जल्द ही आपको पंजाब में भी वर्ल्ड क्लास स्मार्ट स्कूल देखने को मिलेंगे.''


इससे पहले भगवंत मान ने लिखा, ''आज मुख्यमंत्री दिल्ली अरविंद केजरीवाल जी के साथ दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया. इन क्लीनिकों की तारीफ पूरी दुनिया ने की है.  हम पंजाब में भी वर्ल्ड क्लास स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए वचनबद्ध हैं. पंजाब की बेहतरी के लिए जो भी अच्छे काम होंगे हम ज़रूर उनसे सीख लेंगे.''


ये भी पढ़ें:


Watch: बच्चे के साथ खेलता नजर आया भारी-भरकम जिराफ, मस्ती का वीडियो हुआ वायरल


Wacth: घर में घुस रहे खौफनाक सांप से बाल-बाल बची लड़की, दिल-दहला देगा वीडियो