नई दिल्लीः पीएनबी घोटाले की सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं और रोजाना इसमें नए-नए अपडेट सामने आ रहे हैं. आज सुबह से भी इस मामले को लेकर हलचलें लगातार हो रही हैं. आज सुबह इस मामले में सबसे बड़ी घटना में से एक हुई जब मुंबई के ब्रैडी हाउस शाखा को सीबीआई ने सील कर दिया.


सेंट्रल विजिलेंस कमीशन का वित्त मंत्रालय/पीएनबी से जवाब तलब
केंद्रीय सतर्कता आयोग ने आज वित्त मंत्रालय और पंजाब नेशनल बैंक से जवाब तलब किया है कि ये घोटाला सारे मॉनिटरिंग नियमों के बावजूद कैसे हो सका. इसकी रिपोर्ट इन्हें सीवीसी को सौंपनी होगी. पीएनबी को इसका जवाब देने के लिए 10 दिन का समय सीवीसी ने दिया है.


नीरव मोदी की कंपनी के सीएफओ को समन
नीरव मोदी की कंपनी के दूसरे चीफ ऑफिसर रवि गुप्ता को समन किया है और इसके अलावा कंपनी के एक और अधिकारी के साथ भी पूछताछ हुई है, वहीं उद्योगपति मुकेश अंबानी के चचेरे भाई विपुल अंबानी से इस मामले में पूछताछ की जा रही है.


लुधियाना/चंडीगढ़ में भी ईडी का छापा
लुधियाना के शॉपर्स स्टॉप में भी आज ईडी ने रेड की है. वहीं चंडीगढ़ के एलांते मॉल में भी ईडी ने छापा मारा. ईडी की टीम गीतांजलि के शोरुम पहुंची और वहां सोने और कीमती घड़ियों को ज़ब्त करने की कार्रवाई शुरू की गई. एलांते मॉल चंडीगढ़ का सबसे बड़ा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स है.

ईडी ने नीरव मोदी के मुंबई के घर पर छापा मारा
ईडी ने आज हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मुंबई के घर की तलाशी ली. पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले के मामले में एजेंसी मनी लॉन्ड्रिंग के लिए की जा रही जांच के तहत पांचवे दिन भी छापेमारी जारी रही. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईडी के अधिकारी नीरव मोदी के दक्षिणी मुंबई के वर्ली स्थित समुद्र महल बंगले पर पहुंचे और परिसर की तलाशी ली. केंद्रीय जांच एजेंसी ने जांच के संबंध में मुंबई, पुणे, औरंगाबाद, ठाणे, कोलकाता, दिल्ली, लखनऊ, बेंगलुरु और सूरत समेत विभिन्न शहरों में 34 अन्य स्थानों पर भी छापा मारा.

पीएनबी की मुंबई की ब्रैडी हाउस ब्रांच को सील किया गया
11,500 करोड़ के घोटाले के बाद जांच के घेरे में आई पीएनबी मुंबई की ब्रैडी हाउस ब्रांच को सीबीआई ने सील कर दिया है. इस ब्रांच में अब बैंक के कर्मचारी भी नहीं आएंगे. इस ब्रांच में अब जांच होगी कि आखिर इतने बड़े घोटाले को कैसे अंजाम दिया गया.

PNB घोटाला: उद्योगपति मुकेश अंबानी के चचेरे भाई विपुल अंबानी से हुई पूछताछ


PNB घोटाला: नीरव मोदी जैसों को उनकी असली जगह पहुंचाएंगे पीएम मोदी- रामदेव