Enforcement Directorate: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (ED) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी (Parth Chatterjee) की करीबी कही जाने वाली अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के घर से 20 करोड़ रुपये नकद और 79 लाख रुपये के जेवरात बरामद किए. इसके अलावा 58 लाख रुपयों की विदेशी मुद्रा भी बरामद की. ईडी ने ये छापेमारी अर्पिता मुखर्जी के दक्षिण कोलकाता (South Kolkata) के डायमंड सिटी (Diamond City) के लक्जरी अपार्टमेंट में की थी. अब सभी के मन में एक सवाल जरूर उठ रहा है कि आखिर ये अर्पिता मुखर्जी हैं कौन जिसके पास से इतनी बड़ी रकम बरामद हुई है.


दरअसल अर्पिता मुखर्जी बेलघोरिया की मिडिल क्लास फैमिली से आती हैं. उन्होंने 6 ओडिया फिल्मों में काम किया है. लेकिन उन्हें पहचान सुवेंदु स्वैन की बंदे उत्कला जननी और अशोक पति की प्रेम रोगी से मिली. ये दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुईं थी. इसके अलावा उन्होंने केमती ए बंधना में काम किया इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड फिल्म एक्टर चंद्रचूड़ सिंह थे. उनकी आखिरी ओडिया फिल्म राजू आवारा थी जो साल 2012 में आई थी. इसके अलावा अर्पिता ने बंगाली फिल्मों में काम किया है. बंगाली फिल्मों की अगर बात करें तो उन्होंने भूत इन रोजविले, जीना दि एंडलेस लव, मामा भगने और पार्टनर जैसी फिल्में की जिसमें छोटे रोल रोल किए. साल 2014 से वो बंगाली फिल्मों में भी दिखाई नहीं दी हैं.


नाकतल्ला उद्यन संघ दुर्गा पूजा की ब्रांड एंबेसडर


अर्पिता मुखर्जी नाकतल्ला उद्यन संघ दुर्गा पूजा की ब्रांड एंबेसडर भी रह चुकी हैं. नाकतल्ला उद्यन संघ दुर्गा पूजा के होर्डिंग्स और बैनर्स पर वो प्रमोशन करती हुई भी दिखाई दी हैं. आपको बता दें कि नाकतल्ला उद्यन संघ दक्षिण कोलकाता की प्रसिद्ध दुर्गा पूजा है जिसके संयोजक ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी हैं. इसे यहां पार्थ दा की दुर्गा पूजा के नाम से भी जाना जाता है. अर्पिता की एक दोस्त के मुताबिक इस दुर्गा पूजा के प्रमोशन के दौरान ही उनकी मुलाकात पार्थ चटर्जी से हुई थी.


तीन पार्लर की मालकिन भी हैं अर्पिता


अर्पिता की दोस्त के मुताबिक कोलकाता में अर्पिता के तीन पार्लर भी हैं. जिसमें से पतुली और लेक व्यू रोड वाले दो पार्लर बंद हो गए हैं. हालांकि बरानगर बीटी रोड वाला पार्लर अभी भी चल रहा है और कभी-कभी अर्पिता इसका दौरा भी करती हैं. इसके अलावा ये भी बताया जा रहा है कि बेलघरिया में अपने पैतृक घर के पास उन्होंने काफी संपत्ति इकट्ठी की है.


लक्जरी लाइफस्टाइल की शौकीन अर्पिता


फिल्म इंडस्ट्री में सफलता का स्वाद न चखने वाली अर्पिता के शौक लक्जरी रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने विदेशों में भी मौज मस्ती की है. प्रवर्तन निदेशालय उनके विदेशी दौरों की भी जांच कर रहा है. इसके अलावा उनकी लक्जरी लाइफस्टाइल के लिए इतने पैसे कहां से आते थे, ईडी इस बात की भी जांच कर रही हैं.


पार्थ चटर्जी के संपर्क में कैसे आई अर्पिता


अर्पिता की एक दोस्त के मुताबिक वो पार्थ चटर्जी के संपर्क में दुर्गा पूजा के प्रमोशन के दौरान ही आई थीं. इसके बाद अर्पिता ने कई मौकों पर पार्थ के साथ मंच साझा किया और अच्छे रिश्ते बन गए. हाल ही में पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा भी की थी. इसके अलावा उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अर्पिता की तारीफ करते हुए नजर आ रही हैं.


पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के बीच क्या रिश्ता?


पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) अक्सर अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के फ्लैट पर आया जाया करते थे, ये बात अर्पिता के फ्लैट के सिक्योरिटी गार्ड (Security Guard) ने भी मानी है. पार्थ और अर्पिता की नजदीकियों का पता इसी बात से चल जाता है कि जिस नाकतल्ला उद्यन संघ (Naktala Udayan Sangha) दुर्गा पूजा (Durga Pooja) के पोस्टर्स पर बंगाली फिल्म स्टारों (Bengali Film Stars) के चेहरे होते थे वहां पर एक अनजान सी लड़की का चेहरा क्यों लगाया गया. क्यों उसे दुर्गा पूजा का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया.


ये भी पढ़ें: पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद सीएम ममता बनर्जी का पहला बयान, 'दोषी हैं तो उन्हें जरूर सजा मिलनी चाहिए लेकिन...'


ये भी पढ़ें: 'मंत्री पार्थ चटर्जी हस्ताक्षर नहीं करते और कागज भी फाड़ देते हैं, अर्पिता मुखर्जी हैं करीबी' ED का कोर्ट में दावा