नई दिल्लीः बीते काफी लंबे समय से देश में किसान नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. जिसे लेकर देश में दो गुट बनते दिखाई दे रहा है. एक तरफ वो लोग हैं दो इसका समर्थन कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ वो लोग जो इसका विरोध कर रहे हैं. हाल ही में विदेशी हस्ती मशहूर पॉप सिंगर रिहाना के किसान आंदोलन पर बोलने के बाद देश की बड़ी हस्तियां भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं.


बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि 'सुप्रीम कोर्ट के स्थगन के बाद से यह कानून एक्टिव नहीं है. किसान नेताओं को सुप्रीम कोर्ट के कागज और आदेश पर विश्वास नहीं है. अब देश ही नहीं बल्कि विदेश से आस लगाई जा रही है. ऐसा करने से किसान नेता कुछ और नहीं करके अपने आंदोलन का उपहास ही कर रहे हैं.'





राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने उठाया सवाल


सुधांशु ने किसान नेताओं की एकता पर सवाल उठाते हुए कहा है कि किसान आंदोलन का कोई बड़ा नेता नहीं है, जिसका मतलब है कि उन्हें खुद में ही विश्वास नहीं है. उनका कहना है कि 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद किसान उन लोगों उपद्रवी लोगों को आंदोलनकारी नहीं बता रहे हैं. इसका मतलब है कि आंदोलनकारी और नेताओं में विश्वास नहीं है.


इससे पहले राज्यसभा के सांसद रह चुके सचिन तेंदुलकर ने भी किसान आंदोलन और विदेशी हस्तियों के समर्थन पर ट्वीट कर कहा था कि 'भारत की संप्रभुता से समझौता नहीं किया जा सकता है. बाहरी ताकतें दर्शक हो सकती हैं लेकिन प्रतिभागी नहीं.'


भारतीय हस्तियों ने दी किसान आंदोलन पर प्रतिक्रिया


इसी क्रम में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा 'असहमति के इस दौर में हम सभी एकजुट रहें.' वहीं बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने किसान आंदोलन के नाम पर विरोध करने वाले लोगों को आगाह करते हुए कहा कि वे किसी प्रोपगेंडा का हिस्सा ना बनें. एक्टर सुनील शेट्टी ने ट्वीट करते हुए कहा- "हमें पूरी चीजों को हमेशा व्यापक तौर पर देखना चाहिए क्योंकि आधी सच्चाई से ज्यादा खतरनाक और कुछ नहीं हो सकता है."


इसे भी पढ़ेंः
किसान आंदोलन पर Virat Kohli ने किया ट्वीट, जानिए क्या कहा


किसान आंदोलन में दिल्ली पुलिस नहीं कर पाएगी बसों का इस्तेमाल? दिल्ली सरकार का निर्देश- वापस करें 576 DTC बसें