BJP MP Kirron Kher: मतदाताओं को लेकर की गई एक टिप्पणी की वजह से चंडीगढ़ की बीजेपी सांसद किरण खेर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के निशाने पर आ गई हैं. दरअसल, किरण खेर बुधवार (15 मार्च) को एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची थीं. किशनगढ़ में आयोजित इस सभा में वो अपने संसदीय क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों के बारे में बातचीत कर रही थीं. दावा किया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया, जो अनुचित थे. 


इस कार्यक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि किरण खेर ने वोटर्स की बात करते हुए 'लानत है' और 'छित्तर फेरने चाहिए' जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया. उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं के 'खराब' शब्दों का इस्तेमाल किया. इसी को लेकर कांग्रेस और आप उनसे माफी की मांग कर रही है. 


क्या है वीडियो में?


चंडीगढ़ से दो बार की सांसद किरण खेर के इस वीडियो में उन्हें कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर डीप कॉम्प्लेक्स में एक भी बंदा मेरे को वोट न डाले तो फिर बड़े लानत की बात है...जाकर छित्तर फेरने चाहिए उनको, क्योंकि इतने पैसे देके मैंने उनकी सड़क बनवाई. हालांकि, खेर की यह टिप्पणी हल्के-फुल्के अंदाज में की गई थी, लेकिन उनके राजनीतिक विरोधियों ने इसे लेकर सियासी बवाल खड़ा कर दिया.


कांग्रेस और AAP ने साधा निशाना


चंडीगढ़ प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपा दुबे ने कहा कि यह दुख की बात है कि सांसद ने वोट ने देने वाले मतदाताओं को चप्पलों से मारने की बात कही है. इस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर वह क्या मैसेज देना चाहती हैं? उन्होंने कहा कि खेर को ये भी कहते सुना जा सकता है कि उन्होंने सड़कें बनाने के लिए पैसा दिया. क्या उन्होंने अपनी जेब से ये पैसे दिए हैं? किस तरह की भाषा वो इस्तेमाल कर रही हैं और ये पहली बार नहीं हो रहा है. उन्होंने मांग की है कि उन्हें लोगों से माफी मांगनी चाहिए.


आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रदीप छाबड़ा ने दावा किया कि किरण खेर ने कहा कि उन्होंने एक करोड़ रूपये की सड़कें डीप कॉम्प्लेक्स में बनवाई हैं, लेकिन इसकी मतलब ये नहीं है कि वो वोटर्स के खिलाफ खराब शब्दों का इस्तेमाल करें. उन्हें चंडीगढ़ के लोगों से माफी मांगनी चाहिए. आम आदमी पार्टी के नेता ने दावा किया कि इससे पहले बीजेपी सांसद ने आप पार्षदों को डंगर (जानवर) कहा था.


इस कार्यक्रम में बीजेपी सांसद के साथ चंडीगढ़ के मेयर अनूप गुप्ता भी मौजूद थे. इस वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस की युवा इकाई ने गुरुवार को प्रदर्शन किया. इस दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हाथों में जूते थे और उनका कहना था कि चंडीगढ़ के लोगों ने खेर को सांसद ऐसे शब्द सुनने के लिए नहीं चुना है कि अगर उन्हें वोट नहीं किया तो उनकी (वोटर्स) पिटाई होगी.


ये भी पढ़ें:


Karnataka Election 2023: सीएम हिमंता बिस्वा सरमा बोले- मुगलों ने देश को कमजोर किया, कांग्रेस आज की नई मुगल