तिरुवनंतपुरम: एयर इंडिया के विमान हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य में लगे मलप्पुरम जिले के 24 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसमें मलप्पुरम जिला कलेक्टर, सब कलेक्टर, असिसटेंट कलेक्टर और जिला पुलिस प्रमुख भी शामिल हैं. जिला पुलिस प्रमुख यू अब्दुल करीम गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद शुक्रवार को जिला कलेक्टर के गोपालकृष्णन की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई.


जिला मेडिकल ऑफिसर के सकीना ने इस बात की पुष्टि की कि सब इन्सपेक्टर अंजु केएस, असिंटेंट कलेक्टर विष्णु राज और बीस दूसरे पुलिस ऑफिसर कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं.


इनमें से कई अधिकारी बीते दिनों में कई मंत्रियों से मिले थे. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी, विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन जैसे नेताओं और मंंत्रियों से कुछ अधिकारियों ने मुलाकात की थी.


बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यलाय ने ये घोषणा की थी कि हादसे का शिकार हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में जितने यात्री भी सवार थे, उन सभी का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा. विमान में मौजूद एक व्यक्ति का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था.


कैसे हुआ था हादसा


गौरतलब है कि 7 अगस्त को कोझिकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान रनवे पर लैंडिंग के दौरान फिसल गया था और ये खाई में जा गिरा था. इस हादसे में 18 लोगों की जान चली गई थी. इस हादसे में पायलट और को-पायलट की भी मौत हो गई थी.


गैलेंट्री अवॉर्ड्स का एलान हुआ, शीर्ष स्थान पर जम्मू-कश्मीर पुलिस, यूपी पुलिस तीसरे स्थान पर