तिरुवनंतपुरम: केरल के मल्लापुरम लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. फिलहाल यूडीएफ के उम्मीदवार रूझान में आगे चल रहे हैं. सांसद ई अहमद के निधन से खाली यह सीट खाली हुई थी.


कुन्हालीकुट्टी 13,000 से भी अधिक मतों से शुरूआती बढ़त बनाए हुए थे


केरल की मल्लापुरम लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की सोमवार को हो रही मतगणना के शुरुआती चरण में यूडीएफ गठबंधन में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के दिग्गज और मौजूदा विधायक पी.के. कुन्हालीकुट्टी आगे चल रहे हैं. मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी और इसमें कुन्हालीकुट्टी 13,000 से भी अधिक मतों से शुरूआती बढ़त बनाए हुए थे.


यह भी पढ़ें : 'गठबंधन' के सूत्र संग मायावती जुटीं अगले चुनाव के लिए, सपा में फिर सामने आई 'गांठ'


यूडीएफ के नेता ई. अहमद के निधन के बाद रिक्त हो गई थी


दूसरे स्थान पर मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के स्थानीय निकाय के सदस्य और युवा नेता एम.बी. फैजल हैं. जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उम्मीदवार एन. श्रीप्रकाश तीसरे स्थान पर हैं. मल्लापुरम सीट सांसद और यूडीएफ के नेता ई. अहमद के निधन के बाद रिक्त हो गई थी.


अहमद ने 1 लाख 94 हजार वोटों के भारी अंतर से इस सीट पर जीत हासिल की थी


मल्लापुरम जिला यूडीएफ का गढ़ है और 2014 के चुनाव में अहमद ने 1 लाख 94 हजार वोटों के भारी अंतर से इस सीट पर जीत हासिल की थी. लेकिन, 2016 विधानसभा चुनाव के दौरान यूडीएफ के विधायकों का जीत का अंतर कम हो गया था. हालांकि पार्टी ने सभी सात विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी.


यह भी पढ़ें : वरुण गांधी को BJP अध्यक्ष की चेतावनी, पार्टी लाइन से हटे तो होगी कार्रवाई


11 बजे तक यूडीएफ के पीके कुन्हालीकुट्टी को 1 लाख 89 हजार 382 वोट मिले हैं


अब तक आए रुझानों में यूडीएफ के पीके कुन्हालीकुट्टी को सुबह 11 बजे तक 1 लाख 89 हजार 382 वोट मिले हैं. इसके साथ ही सीपीआई के एमबी फैजल को 1 लाख 21 हजार 845 वोट मिले हैं, जबकि एनडीए(बीजेपी) के प्रत्याशी एन श्रीप्रकाश को 23 हजार 801 मिले हैं.