Covid-19 in Kerala: केरल में कोरोना (Corona) संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीच केरल सरकार (Kerala Government) ने ऑफलाइन कक्षाओं (Offline Classes) को दो हफ्ते के लिए स्थगित करने का फैसला लिया है. केरल के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी ( V Sivankutty) ने शनिवार को कहा कि राज्य में विद्यार्थियों के बीच कोविड​​-19 का ज्यादा प्रसार नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि पहली से नौवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाओं को दो सप्ताह के लिए स्थगित करने संबंधी सरकार का फैसला एहतियाती कदम है.


केरल में ऑफलाइन कक्षा दो हफ्ते के लिए स्थगित


केरल के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी ( V Sivankutty) ने आगे कहा कि राज्य में हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी गई है. उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एहतियात के तौर पर कक्षाएं दो सप्ताह के लिए स्थगित रहेंगी और यह फैसला राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों पर लागू होगा. बच्चों की सुरक्षा सरकार के लिए सर्वोपरि है और नए निर्णय के अनुसार ऑनलाइन कक्षाओं की समय सारिणी को फिर से बनाया जायेगा. शिवनकुट्टी ने कहा कि हालांकि 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा की ऑफलाइन कक्षाओं में कोई बदलाव नहीं होगा और स्कूलों में आने वाले बच्चों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी. 


Weekend Lockdown: जम्मू कश्मीर में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा, अस्पतालों में OPD सेवाओं को भी बंद करने का आदेश


जल्द टीकाकरण करने का प्रयास


शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी ( V Sivankutty) ने कहा कि 35 लाख से अधिक विद्यार्थी इस अवधि में घर पर रहेंगे और ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल होंगे. सोमवार को शिक्षा विभाग की एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई जाएगी और उसके बाद संशोधित दिशानिर्देश जारी किये जायेंगे. जल्द से जल्द विद्यार्थियों का टीकाकरण करने का प्रयास किया जा रहा है और स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से उन्हें स्कूलों में ही टीके की खुराक देने की व्यवस्था की जाएगी.


Punjab Election: कांग्रेस ने किया 86 उम्मीदवारों का एलान, CM चन्नी चमकौर साहिब और सिद्धू अमृतसर पूर्व से लड़ेंगे चुनाव