Kerala Gold Smuggling Case: केरल के गोल्ड स्मग्लिंग केस की मुख्य अभियुक्त स्वप्ना सुरेश ने बड़ा खुलासा किया है. स्वप्ना ने सत्ताधारी सीपीआईएम (CPIM) पर आरोप लगाया है कि उसने एक मध्यस्थ के जरिए केस सेटल करने के लिए ऑफर भेजा था. इसमें उनसे सीएम पिनराई विजयन के खिलाफ सबूत देने और राज्य छोड़ने के बदले 30 करोड़ रुपये देने को कहा गया था.


गुरुवार (9 मार्च) को फेसबुक पर इस मध्यस्थ के नाम का खुलासा किया. स्वप्ना ने बताया कि उसका नाम विजय पिल्लई था, जिसे सीपीआईएम के स्टेट सेक्रेटरी एमवी गोविंदन ने भेजा था. विजय ने स्वप्ना से सीएम विजयन और उनके परिवार के खिलाफ सारे सबूत उसे सौंप देने और सीएम के बारे में बात न करने को कहा था.


स्वप्ना सुरेश ने कहा, ''वे चाहते हैं कि मैं हरियाणा या जयपुर चली जाऊं. उन्होंने कहा कि सारी मदद दी जाएगी. फ्लैट भी देंगे. फर्जी पासपोर्ट तैयार होते ही वे देश छोड़ने के लिए भी इंतजाम करेंगे.''


स्वप्ना को जान से मारने की धमकी
स्वप्ना ने दावा किया कि विजय पिल्लई नाम का शख्स बेंगलुरु के एक होटल में उनसे इंटरव्यू के बहाने मिला था. बाद में उसने खुलासा किया कि वह फाइनल सेटलमेंट का ऑफर लेकर आया है. पिल्लई ने स्वप्ना से कहा कि फैसला लेने के लिए उनके पास दो दिन का समय है, उसके बाद उनकी जिंदगी दांव पर होगी.


स्वप्ना ने आगे कहा, मुझे साफ-साफ कहा गया कि सीपीआईएम सेक्रेटरी गोविंदन मेरी जिंदगी खत्म कर देंगे. इस शख्स (पिल्लई) ने बताया कि उन्होंने (गोविंदन) मुझे फैसला लेने के लिए दो दिन का समय देंगे. मैंने उसका फोन नंबर और ईमेल की जानकारी अपने वकील को दे दी है. स्वप्ना ने यह भी दावा किया कि उनका सीएम विजयन और उनके परिवार के खिलाफ कोई व्यक्तिगत एजेंडा नहीं है और न ही वह उनका पॉलिटिकल करियर बर्बाद करना चाहती हैं.


आखिर तक लड़ूंगी- स्वप्ना
फेसबुक लाइव पर स्वप्ना ने बताया, "मैं सीएम को उनके मुंह पर कहना चाहती हूं कि मैं आखिर तक लडूंगी. मेरे पास लोग हैं जो मुझ पर भरोसा करते हैं. अगर मैं जिंदा रही तो मैं आपके सारे बिजनेस साम्राज्य का खुलासा करूंगी और कभी मुझे डराने की सोचिएगा भी नहीं और न ही हिम्मत कीजिएगा. मैं आपका असली चेहरा दुनिया के सामने उजागर करूंगी."


वाम मोर्च की सरकार पर आरोप
गोल्ड स्मग्लिंग केस के चलते केरल की वाममोर्चे की सरकार आरोपों के घेरे में हैं. आरोप सीधा सीएम पिनराई विजयन पर लगे हैं. मामले में टॉप ब्यूरोक्रेट और सीएम विजयन के पूर्व प्रधान सेक्रेटरी एम शिवशंकर को गिरफ्तार किया गया था. बाद में उन्हें जमानत मिली. स्मग्लिंग केस की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश से संबंधों के चलते उन पर कार्रवाई की गई थी.


यह भी पढ़ें


तिब्बत नेशनल अपराइजिंग डे: जानिए आज के दिन क्या हुआ था, जिसने भारत और चीन के बीच करा दी न खत्म होने वाली दुश्मनी