Kerala CM  Statement: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार (1 जनवरी) को देश की सभी धर्मनिरपेक्ष ताकतों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के खिलाफ एक साथ आने की अपील की है. कोझिकोड में केरल नदवथुल मुजाहिदीन (केएनएम) की तरफ से आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में केरल के सीएम ने कहा कि एक अकेली ताकत आरएसएस (RSS) का विरोध नहीं कर सकता है. इसलिए सभी धर्मनिरपेक्ष ताकतों को आरएसएस और अन्य हिंदुत्ववादी ताकतों की विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ एकजुट होना चाहिए. सीएम पिनाराई विजयन ने समारोह में माकपा की आलोचना करने के लिए इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के खिलाफ भी तंज कसा.


आईयूएमएल (IUML) के वरिष्ठ नेता और विधायक पीके बशीर एवं आईयूएमएल यूथ लीग के पूर्व अध्यक्ष पीके फिरोज ने इससे पहले दिन में कार्यक्रम में सीपीआईएम के खिलाफ तंज कसते हुआ कहा था कि वाम दल आरएसएस और संघ परिवार को बेनकाब करने में बुरी तरह विफल रहा है. इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि लीग तो छोड़िए, कोई भी संगठन आरएसएस और संघ परिवार का मुकाबला नहीं कर पाएगा.


कुछ वर्षों पहले भी केरल के सीएम ने किया था आग्रह


इससे पहले भी केरल के सीएम पिनाराई विजयन बीजेपी को हराने के लिए धर्मनिरपेक्ष ताकतों को एकजुट होने के लिए कह चुके हैं. उनके आलोचक अक्सर उनके सख्त हावभाव और कार्यशैली का हवाला देकर उन्हें 'मिनी मोदी' कहते हैं. विजयन (74) का कहना है कि वह राज्य को एक पसंदीदा इनवेस्टमेंट डेस्टिनेशन के रूप में फिर से ब्रांड बनाने के इच्छुक हैं.


कार्यालय में दो साल पूरे होने के साथ चेंगन्नूर उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार के लिए भारी जीत हुई थी. पार्टी और बाहर मजबूत होते हुए वह अब भी अपने कांग्रेस विरोधी विचारों को मजबूती से रखते हैं. 


ये भी पढ़ें: दिल्ली कांड में नया मोड़! चश्मदीद ने कहा- लड़की को कार से बाहर फेंका गया, जानिए मेडिकल रिपोर्ट में क्या हुआ खुलासा