Kerala BJP Candidates List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी कर दी है. देश के बाकी राज्यों के साथ ही केरल की उस वायनाड सीट से भी पार्टी ने उम्मीदवार उतार दिया है जहां से कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव लड़ने वाले हैं. उनके खिलाफ भाजपा के सुरेंद्रन चुनाव लड़ेंगे.


 इसके अलावा केरल की आलत्तुर सीट से डॉक्टर टीएन सररासु, एर्नाकुलम से केएस राधाकृष्णन और कोल्लम से जी कृष्णकुमार को टिकट दिया गया है.


कौन हैं राहुल गांधी के खिलाफ ताल ठोकने वाले के सुरेंद्रन


के. सुरेंद्रन एक अनुभवी राजनेता हैं. वह मौजूदा समय में केरल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं. उन्होंने जमोरिन के गुरुवायूरप्पन कॉलेज, कोझिकोड से रसायन विज्ञान में स्नातक की डिग्री हासिल की है. उन्होंन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संबद्ध छात्र विंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के माध्यम से अपना राजनीतिक करियर शुरू किया.


अपने राजनीतिक करियर के शुरुआती सालों के दौरान, उन्होंने उत्तर मालाबार जिला सहकारी विपणन सोसाइटी के निदेशक के रूप में, डिसा सेवा संस्कारिका केंद्र में अध्यक्ष पद पर, राष्ट्रीय युवा सहकारी समिति के निदेशक मंडल के संस्थापक के रूप में और नेहरू युवा केंद्र के सलाहकार बोर्ड के सदस्य जैसे विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके हैं.


इन नेताओं की उम्मीदवारी भी है चौंकाने वाली


रविवार 24 मार्च की रात जारी इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम उम्मीदवारी के तौर पर जो सामने आया है वह फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत का है. पार्टी ने उन्हें हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा है. इसके अलावा रामानंद सागर की रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल भी चुनावी रण में उतरेंगे. उन्हें पार्टी ने मेरठ लोकसभा सीट से उतारा है. वहीं इस लिस्ट में जिस बड़े उम्मीदवार का पत्ता कटा है, वह वरुण गांधी हैं, जिनका इस बार पीलीभीत से टिकट काट दिया गया है.


ये भी पढ़ें:BJP Candidates List: बीजेपी ने 111 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट की जारी, कंगना रनौत, सीता सोरेन समेत इन नेताओं के नाम