नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस पर तिरंगा यात्रा के बाद से शुरू हुआ हिंसा का दौर अभी थमा नहीं है. रविवार की सुबह भी आगजनी की घटना सामने आई है. इससे पहले, शनिवार को भी हिंसा जारी रही. उपद्रवियों ने शहर में कई जगहों पर आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिए और माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. हिंसा की इस घटना से यूपी की योगी सरकार और कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. इस बीच अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर टीवी एक्टर एजाज खान भी इसमें कूद पड़े हैं.


एजाज ने सोशल मीडिया पर एक शेर पोस्ट कर सरकार पर तीखा हमला बोला है. टीवी रियालिटी शो 'बिग बॉस' से मशहूर हुए एजाज खान ने ट्विटर पर लिखा- 'अगर दंगाईयो पर तेरा कोई बस नहीं चलता, तो फ़िर सुन ले हुकूमत हम तुझे नामर्द कहते हैं'.


 


सरकार पर एजाज के इस हमले के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें कई फैंस का समर्थन मिला है. उनके पोस्ट के जवाब में कई यूजर्स ने भी शायरी पोस्ट की है.

 



 




 


आपको बता दें कि कई बार सार्वजनिक मंच से एजाज खान केंद्र की बीजेपी सरकार के साथ ही पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते रहे हैं. इसके पहले फिल्म 'पद्मावत' को लेकर करणी सेना के विरोध पर भी एजाज खान ने ट्वीट कर निशाना साधा था. एजाज ने लिखा था- 'देश पहले जाटों ने जलाया, फिर राम रहीम के भक्तों ने और अब राजपूत जला रहे हैं…लेकिन देशद्रोही मुसलमान है, भक्तों जागो.'


क्या है कासगंज का पूरा मामला?


कासगंज में गणतंत्र दिसव के दिन विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लोगों ने तिरंगा यात्रा निकाली. आरोप है कि एक समुदाय विशेष के लोगों ने बाइक पर निकली तिरंगा यात्रा पर पथराव किया जिसके बाद हिंसा भड़क गई. हिंसा में चंदन नाम के युवक की मौत हो गई. कासगंज के जिलाधिकारी आर पी सिंह ने बताया कि तिरंगा यात्रा की कोई परमीशन नहीं ली गयी थी. बीते तीन दिन में अब तक इस मामले में कुल 79 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बड़ी संख्या में लोग हिरासत में भी लिए गए हैं.