Vande Bharat Stone Pelting: केरल से एक बार फिर ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक राज्य में भारतीय रेलवे की सेमी-हाई स्पीड कासरगोड-तिरुवनंतपुरम वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर बुधवार 16 अगस्त को कुछ अज्ञात बदमाशों ने पथराव किया. जिसके बाद ट्रेन की एक खिड़की का शीशा टूट गया. इससे पहले राज्य के उत्तरी कन्नूर जिले में दो ट्रेनों पर पथराव किया गया था. 


कासरगोड-तिरुवनंतपुरम वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर हमला करने की वजह से सी-8 कोच की एक खिड़की टूट गई है. जिसके चलते राज्य रेल यात्रा पर सुरक्षा संबंधी चिंताएं बढ़ गई हैं. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, घटना शाम 4 से 4:30 बजे के बीच वटकारा के पास हुई. उन्होंने कहा, "घटना में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन शीशा बाहर से टूट गया."


25 अप्रैल को केरल को मिली थी पहली वंदे भारत ट्रेन 
रविवार (13 अगस्त) को जब ट्रेनें जिले के कन्नूर दक्षिण और वलापट्टनम के बीच एक क्षेत्र में पहुंचीं तो मंगलुरु-चेन्नई सुपर फास्ट एक्सप्रेस और नेत्रावती एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके गए. अधिकारियों ने कहा था कि दोनों ट्रेनों के एसी कोचों की खिड़की का शीशा टूटा पाया गया.


केरल को इस साल 25 अप्रैल को तिरुवनंतपुरम से कासरगोड को जोड़ने वाली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिली. ट्रेन गुरुवार को छोड़कर छह दिन चलती है. यह 14 रेलवे स्टेशनों पर रुकते हुए 586 किमी लंबी यात्रा आठ घंटे और पांच मिनट में तय करती है. 


इसके पहले भी हुई थी घटना 
मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में एक 20 वर्षीय व्यक्ति ने सेमी हाई-स्पीड ट्रेन पर पथराव किया था. जिसमें भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस की एक खिड़की का शीशा टूट गया था. यह घटना रविवार 13 अगस्त सुबह करीब 10 बजे बानमोर रेलवे स्टेशन के पास हुई जब ट्रेन दिल्ली जा रही थी. अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान, आरोपी ने प्रीमियम ट्रेन पर पथराव करने की बात स्वीकार की और कहा कि उसने मजे के लिए ऐसा किया था.


यह भी पढ़ें


INS Kirpan: चीन को उसी के घर में घेरेगा भारत! इंडियन नेवी चीफ आज वियतनामी नौसेना को गिफ्ट करेंगे INS कृपाण