बेंगलुरु: कर्नाटक के बेलगाम जिले से एक झकझोर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला को अपने पति का शव ठेले पर लादकर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा. उनका कोई रिश्तेदार या पड़ोसी मदद के लिए आगे नहीं आया. रिश्तेदारों और बाकी लोगों को कोरोना का डर सता रहा था. लिहाजा उन्होंने पीड़ित परिवार की मदद नहीं की. आखिरकार मृतक की पत्नी और बेटा अंतिम संस्कार के लिए शव को ठेले पर रखकर ले गए.


दरअसल, महिला के 55 वर्षीय पति सदाशिव हिरत्ती की बुधवार रात अचानक दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. सबको लग रहा था कि शख्स की मौत कोरोना बीमारी की वजह से हुई है. लोगों ने शव के नजदीक आने और हाथ लगाने से इनकार कर दिया. हालांकि बाद में एक स्थानीय निवासी मदद के लिए आगे आया. उसने शव को शमशान तक पहुंचाने में मदद की.


बताया जा रहा है कि इस कोरोना संकट काल में पीड़ित महिला का परिवार आर्थिक चुनौतियों से भी जूझ रहा है. पैसों की कमी होने की वजह से उसको अपने पति का शव ठेले पर लादकर ले जाना पड़ा.


कर्नाटक में कोरोना की स्थिति
कर्नाटक में कोरोना संक्रमितों की संख्या 59,652 हो गई है. राज्य में अबतक 1240 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. हालांकि 21,775 लोग ठीक भी हो चुके हैं. वहीं 36,637 एक्टिव केस हैं, उनका अस्पताल में कोरोना का इलाज चल रहा है.


ये भी पढ़ें-