Karnataka Temple: कर्नाटक में एक मंदिर ने सलाम आरती का नाम बदलकर संध्या आरती रखने की इच्छा जाहिर की है. मंदिर की देखभाल करने वाले मुजराई विभाग ने एक प्रस्ताव प्राप्त किया है जिसमें सलाम आरती का नाम बदलकर संध्या आरती करने की बात कही गई है. दरअसल कर्नाटक के चेलुवनारायण स्वामी मंदिर में हर रोज शाम को दीवातिगे सालम आरती का आयोजन किया जाता है जिसका नाम बदलकर संध्या आरती रखने का प्रस्ताव रखा गया है. मामले को लेकर जिला कलेक्टर ने मुजराई आयुक्त को पत्र लिखा है. बरहाल मुजराई विभाग से आधिकारिक आदेश का इंतजार है.


जिलाधिकारी ने इस अनुरोध पर मंदिर के ईओ व पांडवपुरा एसी को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद मंदिर के पुजारियों, पदाधिकारियों और परिचारकों की उपस्थिति में बैठक बुलाई गई. बैठक में यह सुझाव दिया गया कि दिवातीगे सलाम आरती  का नाम संध्या आरती रखा जाए. मंदिर के अधिकारियों ने मांड्या जिला कलेक्टर को इस संबंध में रिपोर्ट सौंपी, जिसमें मंदिर धारकों और कर्मचारियों के अपने विचार शामिल हैं.


जिला कलेक्टल ने नाम बदलने के लिए मुजराई आयुक्त को पत्र लिखा है. उल्लेखनीय है कि श्री चेलुवनारायण स्वामी मंदिर में रोज शाम सात बजे 'दिवातीगे सलाम आरती' का आयोजन किया जाता है. धार्मिक परिषद सदस्य नवीन ने मांड्या जिला कलेक्टर से 'दिवातीगे सलाम आरती' का नाम बदलने की अपील की थी. एस अश्वथी ने इस रिपोर्ट के आधार पर मुजराई कमिश्नर को पत्र लिखा है. उन्होंने 'दिवातीगे सलाम आरती' की जगह संध्या आरती का हवाला देते हुए अगले आदेश की अपील की है. बहरहाल, मुजराई विभाग से आधिकारिक आदेश लंबित है.


ये भी पढ़ें: Hindu Temple: कर्नाटक के इस मंदिर में प्रसाद की जगह चढ़ाए जाते हैं जूते-चप्पल, ऐसा करने से पूरी होती है मन्नत


ये भी पढ़ें: कर्नाटक: मंदिर में ‘प्रसाद’ खाने से 13 की मौत, 90 बीमार, प्रसाद में जहर मिलाए जाने की आशंका