Karnataka CM Race: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 135 विधानसभा सीटें जीतकर ऐतिहासिक बहुमत के साथ सत्ता हासिल की है. नतीजों के चार दिन बाद आखिरकार राज्य में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रहा मंथन भी खत्म हो गया है. सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को गुरुवार 18 मई को दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर एक साथ देखा गया. इस बीच  डीके शिवकुमार ने अपनी,सिद्धारमैया और खरगे के साथ एक  फोटो ट्विटर पर शेयर की है. जिसमें उन्होंने लिखा कि कर्नाटक का सुरक्षित भविष्य और हमारे लोगों का कल्याण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, और हम इसकी गारंटी देने के लिए एकजुट हैं.






राज्य के मुख्यमंत्री का पद सिद्धारमैया को दिया गया है. वहीं डीके शिवकुमार उनके डिप्टी होंगे और राज्य पार्टी प्रमुख बने रहेंगे. हालांकि ऐसा दावे किया जा रहे कि दोनों कर्नाटक में  सीएम पद के लिए ढाई-ढाई साल का कार्यकाल संभालेंगे, लेकिन इसकी अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है.


जानकारी के मुताबिक इस बात पर चर्चा को 2024 लोकसभा चुनाव तक के लिए टाल दिया गया है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिली जानकारी के मुताबिक कर्नाटक में मुख्यमंत्री के लिए शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को दोपहर 12.30 बजे बेंगलुरु में होगा. इसके साथ ही इसी दिन उपमुख्यमंत्री समेत मंत्रिमंडल के अन्य मंत्री भी शपथ लेंगे. 


ये भी पढ़ें: 


Karnataka Politics: कर्नाटक में सीएम पद के लिए रोटेशन पर रुख साफ नहीं, शिवकुमार के करीबियों का दावा- ढाई-ढाई साल...