Karnataka Election News: इस साल कर्नाटक (Karnataka) में विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस, बीजेपी और जेडीएस समेत सभी बड़े सियासी दल इन चुनावों को लेकर कमर कसने लगे हैं. फिलहाल सूबे में बीजेपी की सरकार है, और मुख्‍यमंत्री बसवराज बोम्मई हैं. बीजेपी से पहले यहां कांग्रेस सत्‍ता में थी और तब मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) थे. सिद्धारमैया (Congress) का अब आगामी चुनाव को लेकर बयान आया है.


कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने 2023 के चुनाव के बारे में बात करते हुए सोमवार, 9 जनवरी को अपनी उम्‍मीदवारी वाली विधानसभा सीट को लेकर संकेत दिए. सिद्धारमैया ने कहा कि मैंने कोलार निर्वाचन क्षेत्र से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है. उन्‍होंने कहा कि हालांकि इसका फैसला पार्टी आलाकमान पर रहेगा. उन्‍होंने कहा, ''कोलार निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने का फैसला आलाकमान को लेना है'.


सिद्धारमैया कोलार सीट से चाहते हैं उम्मीदवारी!


बता दें कि पिछले चुनाव में कोलार निर्वाचन क्षेत्र से जनता दल (सेक्युलर) यानी जेडीएस के उम्‍मीदवार ने जीत दर्ज की थी. कोलार कर्नाटक की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2018 में जेडीएस उम्‍मीदवार के श्रीनिवास गौड़ा 44,251 वोटों से जीते थे. उन्‍हें तब कुल 82,788 वोट मिले. के श्रीनिवास गौड़ा ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के सैयद ज़मीर पाशा को हराया था. 


यहां अभी न बीजेपी और न कांग्रेस का विधायक


कोलार विधानसभा सीट कोलार जिले के अंतर्गत आती है. इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं- एस मुनि स्वामी, जो भारतीय जनता पार्टी से हैं. उन्होंने कांग्रेस के केएच मुनियप्पा को 21,0021 वोटों से हराया था. बहरहाल, यहां आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया अपनी उम्‍मीदवार चाहते हैं. इसलिए आज उन्‍होंने इस बारे में खुद बात की. उन्‍होंने कहा कि वे कोलार से चुनाव लड़ने को तैयार हैं. 


यह भी पढ़ें: दिल्‍ली में मेयर चुनाव को लेकर AAP और BJP आमने-सामने, सड़कों पर किया विरोध प्रदर्शन