Karnataka Cabinet Expansion: कर्नाटक के मंत्री केएच मुनियप्पा ने शुक्रवार (26 मई) को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार शनिवार (27 मई) की दोपहर को होगा और विभागों का बंटवारा भी शाम तक हो जाएगा. मुनियप्पा ने यह भी कहा कि चार या पांच मंत्री पदों को छोड़कर शेष पदों को एक ही दिन भर दिया जाएगा. मंत्री के अनुसार, मंत्रिमंडल में वरिष्ठ और युवा नेताओं का संयोजन होगा.


दिल्ली से लौटने के बाद मुनियप्पा ने संवाददाताओं से कहा, 'कल, मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. समय भी निर्धारित हो गया है. यह कल दोपहर को होगा. अधिकांश पद भरे जाएंगे'. यह पूछे जाने पर कि कितने मंत्री पद भरे जाएंगे? उन्होंने कहा, 'चार या पांच मंत्री पदों को छोड़कर बाकी सभी को भरा जाएगा'. यह पूछे जाने पर कि क्या वरिष्ठ नेताओं ने मंत्री पद को लेकर पार्टी आलाकमान के समक्ष कोई मांग रखी है? मुनियप्पा ने कहा कि इस समय कुछ भी कहना मुश्किल होगा. हालांकि, हमें वरिष्ठों के साथ-साथ युवा लोगों की भी जरूरत है. हमें दोनों का संतुलन बनाने की जरूरत है.


मुनियप्पा ने ली थी सिद्धारमैया के साथ शपथ


विभागों के बारे में मुनियप्पा ने कहा कि इसे अभी तय नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि 'विभाग कल तय किए जाएंगे. शनिवार शाम तक विभागों की घोषणा की जानी है'. देवनहल्ली के विधायक केएच मुनियप्पा पूर्व केंद्रीय मंत्री और सात बार लोकसभा सदस्य रहे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के साथ 20 मई को कर्नाटक के मंत्री के रूप में शपथ ली थी. राज्य में 34 मंत्री हो सकते हैं. मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार सहित अब तक 10 मंत्री पद भरे जा चुके हैं, जबकि 24 पद खाली हैं.


उम्मीदवारों ने दिल्ली में डाला डेरा


शपथ लेने वालों में सिद्धरमैया और शिवकुमार के अलावा डॉ. जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जारकीहोली, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियंक खरगे, रामलिंगा रेड्डी और बीजेड जमीर अहमद खान शामिल हैं. मंत्री बनाए जाने के लिए जोरदार लॉबिंग की गई है और अपनी दावेदारी के लिए कई उम्मीदवारों ने दिल्ली में डेरा डाला है.


ये भी पढ़ें- Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे की लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर बैठक, बीजेपी की बढ़ सकती है टेंशन