Portfolio Allocation In Karnataka: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बुधवार (24 मई) को कहा कि उनके मंत्रियों को विभाग जल्द ही सौंपे जाएंगे. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने विधानसभा में मंत्रियों को विभाग नहीं सौंपे जाने का मुद्दा उठाया था. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंत्रियों को विभागों के बंटवारे में देरी के संबंध में प्रश्न किया था जिस पर मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री को सदन में आश्वासन दिया कि यह काम जल्द ही होगा.


कर्नाटक में सिद्धारमैया और कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख डीके शिवकुमार ने 20 मई को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके साथ ही आठ अन्य विधायकों को मंत्री पद दिया गया, लेकिन उनको अब तक विभाग आवंटित नहीं किए गए हैं. मुख्यमंत्री ने विधानसभा में अपने मंत्रिमंडल का परिचय कराया था. 


मंत्रियों के परिचय पर ये बोले बोम्मई
पूर्व सीएम बोम्मई ने मंत्रिमंडल को लेकर कहा था कि खुशी हुई कि मुख्यमंत्री ने मंत्रियों का सदन में परिचय कराया. ये सभी अतीत में मंत्री के तौर पर कार्य कर चुके हैं. मुख्यमंत्री और सभी मंत्रियों को बधाई, लेकिन अच्छा होता कि मुख्यमंत्री ने ऐसे परिचय कराया होता कि डीके शिवकुमार फलां विभाग के मंत्री है, जी परमेश्वर फलां विभागे के मंत्री हैं. 


येदियुरप्पा को दिलाई गई थी अकेले शपथ
बोम्मई ने सवाल उठाया, ''ऐसा क्यों नहीं हुआ? यह जल्द किया जाना चाहिए. मेरे विचार से यह जितनी जल्दी हो उतना ही अच्छा.'' इस पर सिद्धारमैया ने उन्हें आश्वासन दिया कि यह जल्द किया जाएगा. बोम्मई ने कहा, ''येदियुरप्पा को अकेले शपथ दिलाई गई थी इसलिए वह अकेले थे, लेकिन इस मामले में मंत्रियों ने शपथ ली है. आपने उन्हें मंत्री बनाया लेकिन जिम्मेदारियां नहीं सौंपी, लोग क्या सोचेंगे?''


ये भी पढ़ें- 


Gyanvapi Case: 'औरंगजेब न क्रूर था और न ही...', ज्ञानवापी केस में काशी विश्वनाथ मंदिर का जिक्र कर कोर्ट में बोली मस्जिद कमेटी