Karnataka Government Formation: कांग्रेस में कर्नाटक का अगला सीएम (CM) चुनने को लेकर मंथन हो रहा है. नवनिर्वाचित विधायकों की राय जानने के बाद तीनों पर्यवेक्षक सोमवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री पद की रेस में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) सबसे आगे हैं.


इसी बीच डीके शिवकुमार ने सिद्धारमैया को शुभकामनाएं दी हैं. दरअसल, एक रिपोर्टर ने सवाल किया कि सिद्धारमैया ने कहा है कि उनके साथ ज्यादा समर्थन है, आप इस पर क्या कहेंगे. शिवकुमार ने कहा कि मैं उन्हें ऑल द बेस्ट और गुड लक कहूंगा. मैं यहां बैठा हूं, अपनी जिम्मेदारी निभा रहा हूं. शिवकुमार ने पेट में संक्रमण का हवाला देते हुए सोमवार को दिल्ली की प्रस्तावित यात्रा रद्द कर दी है. वहीं सिद्धारमैया दिल्ली पहुंच गए हैं. उनके जल्द ही पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने की उम्मीद है. 


पेट में संक्रमण के कारण दिल्ली नहीं जाएंगे


शिवकुमार ने एनडीटीवी से कहा कि मेरे पेट में संक्रमण है और मैं आज दिल्ली नहीं जाऊंगा. कांग्रेस के 135 विधायक हैं. मेरा कोई विधायक नहीं है. उन्होंने कहा कि मैंने फैसला पार्टी आलाकमान पर छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि मैं विद्रोह नहीं करता, ब्लैकमेल नहीं करता. मैं बच्चा नहीं हूं. मेरी अपनी दृष्टि है, वफादारी है. मैं किसी के झांसे में नहीं फंसने वाला.


पर्यवेक्षकों ने मल्लिकार्जुन खरगे को सौंपी रिपोर्ट


कांग्रेस की ओर से तैनात पर्यवेक्षकों ने नवनिर्वाचित विधायकों की राय लेने के बाद सोमवार को अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंप दी है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के सूत्रों के अनुसार मल्लिकार्जुन खरगे अब अंतिम निर्णय पर पहुंचने के लिए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से परामर्श करेंगे. अगले 24 घंटों में कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी.


ये भी पढ़ें- 


Drugs Case: 'जो अफसर मुसलमानों और...', आर्यन खान मामले में समीर वानखेड़े के खिलाफ एक्शन पर बोले असदुद्दीन ओवैसी