Jyotiraditya Scindia On Congress: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी के लिए दिए गए बयान और बजरंग दल को बैन करने की बात को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने बुधवार (3 मई) को कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान नीलकंठ की भांति विपक्ष की एक-एक गाली को पीकर देश का विकास किया है. 


सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा है कि ये मुझे सांप कहते हैं, ये इस बात को न भूलें कि भगवान शिव की गर्दन पर नागदेवता विराजमान हैं. जैसे भगवान शिव ने विष पीकर एक नया अध्याय शुरू किया था वैसे ही पीएम ने विपक्षियों की गालियों को पीकर देश को प्रगित के पथ पर अग्रसर किया है. 


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने और क्या कहा?


उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस देश विरोधी पीएफआई को कांग्रेस की सरकार ने नई ऊर्जा दी थी बीजेपी सरकार ने उस पीएफआई को जेल की सलाखों के पीछे भेजने का काम किया है. ये बीजेपी का संकल्प है कि आप सभी लोगों को साथ लेकर कर्नाटक को आगे लेकर जाना है. दरअसल, कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में बजरंग दल की तुलना पीएफआई से करते हुए उसे बैन करने की बात कही है.


खरगे और उनके बेटे ने दिया था बयान


गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हाल ही में कर्नाटक में एक चुनावी सभा में पीएम मोदी को जहरीला सांप कहा था. हालांकि उन्होंने बाद में सफाई दी थी कि उन्होंने पीएम को सांप नहीं कहा था बल्कि जिस बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा का वो नेतृत्व करते हैं उसको लेकर बयान दिया था. इसके कुछ दिन बाद ही उनके बेटे और पूर्व मंत्री प्रियंक खरगे ने पीएम मोदी को नालायक कहा था. 


पीएम ने किया था पलटवार


इन बयानों पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि मल्लिकार्जुन खरगे ने एक परिवार को खुश करने के लिए उन्हें जहरीला सांप कहा और इसी क्रम को उनके लायक पुत्र ने उन्हें नालायक कहकर आगे बढ़ाया. पीएम ने कहा कि कांग्रेस के पास विकास से जुड़ा न कोई मुद्दा है और न ही कोई दृष्टि बची है. ये लोग स्नेह और अपनत्व से अभिभूत कर देने वाले कर्नाटक की मान-मर्यादा का ध्यान रखना भी भूल चुके हैं. 


ये भी पढ़ें- 


Sharad Pawar Resigns: शरद पवार के बाद सुप्रिया सुले या अजित पवार...NCP की बैठक में आज क्या कुछ हुआ?