Karnataka Congress Candidate List 2023: कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार (19 अप्रैल) को अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी की. कांग्रेस ने इस लिस्ट में चार और उम्मीदवार घोषित किए. जिनमें यासिर अहमद खान पठान (Yasir Ahmed Khan Pathan) का नाम भी शामिल हैं जिन्हें मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) के खिलाफ शिगगांव (Shiggaon) विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है. 


इससे पहले कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के खिलाफ मोहम्मद यूसफ सवानूर को टिकट दिया था. अब सवानूर के स्थान पर पठान को चुनावी मैदान में उतारा गया है. पठान के अलावा इस लिस्ट में तीन और नाम शामिल हैं. मुलबागल से बी सी मुद्दूगंगाधर, केआर पुरा से डीके मोहन और पुलकेशीनगर से एसी श्रीनिवास को उम्मीदवार बनाया गया है. 


पांच सीटों पर उम्मीदवार घोषित करना बाकी


इसी के साथ कांग्रेस अब तक कुल 219 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. अब उसे और पांच सीट पर उम्मीदवार घोषित करना शेष रह गया है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बीती 25 मार्च को 124 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी. इससे पहले बुधवार को दिन में कांग्रेस ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी.






स्टार प्रचारकों में शामिल ये नाम


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता राज्य विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे. शेट्टर हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए हैं.


स्टार प्रचारकों की लिस्ट में महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश और रणदीप सुरजेवाला, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और कई अन्य नेताओं के नाम शामिल हैं. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार, सांसद शशि थरूर, अभिनेता व पूर्व सांसद राज बब्बर, पूर्व किक्रेटर व पूर्व सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन, भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. और कुछ अन्य नेताओं को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है.


ये भी पढ़ें- 


Karnataka Election 2023: जब शेट्टार ने CM बोम्मई को हराया, एक किस्सा ऐसा भी जब ठुकराया मंत्री पद