Karnataka Assembly Elections 2023: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 10 मई को होने वाला है और इसके नतीजे 13 मई को आने वाले हैं. इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां हो चुकी हैं और अपनी-अपनी ताकत दिखा रही हैं. इसी क्रम में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने अपनी बात सामने रखी है और कई मुद्दों को लेकर अपनी रुख स्पष्ट किया है.


समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने अपने चुनाव लड़ने को लेकर कहा है कि वो अपने पैतृक गांव वाले विधानसभा क्षेत्र से इस बार हाथ आजमा रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने डीके शिवकुमार से अपने रिश्तों पर खुलासा किया. वहीं, आगे की राजनीति में कितने दिनों तक सक्रिय रहने वाले इसको लेकर भी एक अहम टिप्पणी की है. साथ ही सत्ता में मौजूद बीजेपी पर भी निशाना साधा है.


क्या बोले सिद्धारमैया?


उन्होंने कहा, “मैं वरुणा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहा हूं क्योंकि मेरा पैतृक गांव इस निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. यह मेरा आखिरी चुनाव होगा. मैं चुनावी राजनीति से संन्यास लूंगा.” उन्होंने आगे कहा, “डीके शिवकुमार (कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष) के साथ मेरे संबंध मधुर हैं. हमारे बीच कोई मतभेद नहीं हैं. बेशक, लोकतंत्र में मतभेद मौजूद हैं लेकिन यह पार्टी के हितों के लिए हानिकारक नहीं है.”






सिद्धारमैया का बीजेपी पर हमला


सिद्धारमैया ने सत्ता में मौजूद बीजेपी और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर हमला करते हुए कहा, “बसवराज बोम्मई कन्नडिगों के हितों की रक्षा करने में बुरी तरह विफल रहे. उनके पास सीएम बने रहने का कोई काम नहीं है. मोदी और शाह वोट लेने के लिए कर्नाटक आ रहे हैं और दावा करते हैं कि यह एक डबल इंजन सरकार है लेकिन महाराष्ट्र सरकार राज्य की स्वतंत्रता में स्पष्ट रूप से हस्तक्षेप कर रही है.”


ये भी पढ़ें: Karnataka Elections 2023: कर्नाटक चुनाव में कैसा रहेगा कांग्रेस का हाल? शरद पवार ने की ये भविष्यवाणी