Karnataka Election Results: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है. एक ओर जहां कांग्रेस ने 114 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है वहीं, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई राज्य के हावेरी जिले की शिगगांव सीट से आगे चल रहे हैं.


सीएम ने भरोसा जताते हुए कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि वो जीत हासिल करेंगे. रुझानों के अनुसार, बसवराज बोम्मई करीब 2300 मतों से आगे चल रहे हैं. वहीं, वोटों की गिनती के बीच सीएम बोम्मई ने बजरंगबली के दर्शन कर पूजा-प्राथना की. इस सीट से दूसरे स्थान पर कांग्रेस के पठान यासिर अहमद खान हैं और तीसरे स्थान पर जनता दल के शशिधर येलीगर हैं.


साल 2018 में सीएम बसवराज ने...


दरअसल, साल 2018 में सीएम बोम्मई ने बीजेपी के पक्ष में शिगगांव सीट से जीत हासिल की थी. उस दौरान कांग्रेस के सैयद अजीमपीर कादरी दूसरे और निर्दलीय उम्मीदवार सोमन्ना उर्फ ​​स्वामीलिंग बेविनमाराद तीसरे स्थान पर थे. शिगांव सीट हावेरी जिले में है जो मुंबई कर्नाटक रीज़न में पड़ती है.


पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर हुबली-धारवाड़ सेंट्रल सीट से


राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर हुबली-धारवाड़ सेंट्रल सीट से करीब 2,500 मतों से पीछे हैं. शेट्टर हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. इसके अलावा रुझानों के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख डी के. शिवकुमार कनकपुरा सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं मंत्री आर. अशोक से करीब 6,000 मतों से आगे हैं.






बता दें, कर्नाटक में इस साल एक ही चरण में मतदान हुआ जिसमें सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया है.


यह भी पढ़ें.


Karnataka Election Results: बीजेपी ने पहली बार छुआ बहुमत का नंबर... कर्नाटक में आया सभी 224 सीटों का रुझान