Himanata Biswa Sarma On Tipu Sultan: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने टीपू सुल्तान के महिमा मंडन के लिए वामपंथी इतिहासकारों पर साधा निशाना. सरमा ने टीपू सुल्तान के गलत महिमा मंडन का आरोप लगाते हुए कहा कि वामपंथी इतिहास बहुत हो गया. नए भारत को एक ऐसे इतिहास की जरूरत है जो हमारे वीरों के बलिदान को पहचान सके.


असम सीएम ने ट्वीट कर लिखा, ''यदि टीपू सुल्तान के स्वतंत्रता सेनानी होने के दावे की जांच की जाए तो पता चलता है कि उन्होंने सिर्फ अपने राज्य को बचाने के लिए अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी... तो उन 80,000 कोडावों के बारे में क्या जिन्होंने अपनी मातृभूमि के लिए और हमारी संस्कृति और धर्म की रक्षा के लिए बहादुरी से अपने प्राणों की आहुति दी? वामपंथियों का इतिहास बहुत हो गया. नए भारत को एक ऐसे इतिहास की जरूरत है जो हमारे वीरों द्वारा अपनी भूमि और धर्म की रक्षा के लिए किए गए बलिदान को पहचान सके.''


कर्नाटक चुनाव से कनेक्शन


असम के सीएम का ट्वीट ऐसे समय आया है जब कर्नाटक में चुनाव प्रचार अभियान में बीजेपी और कांग्रेस पूरी ताकत लगाए हुए हैं. कर्नाटक में टीपू सुल्तान को लेकर लंबे समय से राजनीति होती रही है. कांग्रेस टीपू को अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले शासक के तौर पर पेश करती है. बीजेपी टीपू के बहाने कांग्रेस पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाती है. बीजेपी का आरोप है कि टीपू सुल्तान ने अपने शासन काल के दौरान हिंदुओं पर अत्याचार किया था. 


कर्नाटक में 10 मई को चुनाव


कर्नाटक विधानसभा के लिए आगामी 10 मई को मतदान होना है. 13 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे. राज्य में चुनाव प्रचार में सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक रखी है. देश के प्रधानमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी दो दिनों से बेंगलुरु में जमे हुए हैं. रविवार को उन्होंने लगातार दूसरे दिन राज्य की राजधानी में रोड शो किया.


इस रोड शो के दौरान पीएम मोदी 10 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे. रोड शो में शामिल होने के लिए भारी संख्या में लोग जुटे हैं. नीट की परीक्षा के चलते ये रोड शो 11.30 बजे बंद होना है. रविवार को ही प्रधानमंत्री शिवमोगा और मैसूर में दो जनसभाएं भी करेंगे.


यह भी पढ़ें


Kanraka Election: EC से नोटिस के बाद भी नहीं रुकी कांग्रेस, बीजेपी को परेशान करेगा ये नया विज्ञापन