DK Shivakumar On BJP: संघ संस्थापक डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार को बच्चों के स्कूली पाठ्यक्रम से बाहर करने को लेकर कर्नाटक में कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने हैं. इसे लेकर अब राज्य के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि देश की राजनीति में अब भावनाओं से तैयार किए जाने वाले मुद्दे नहीं चलेंगे. जनता को असल मुद्दों की समझ है और वह बीजेपी को हराने जा रही है.


वहीं, कर्नाटक में आरएसएस को आवंटित जमीन मामले पर शिवकुमार ने कहा, "यह सब मुख्यमंत्री के संज्ञान में है और वहीं इसकी सही जानकारी दें सकेंगे.'' बजरंग दल पर बैन वाले मुद्दों पर शिवकुमार ने कहा जो भी शांति व्यवस्था को भंग करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में जनता बदलाव का मन बना चुकी है और कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी.''


डीके शिवकुमार ने किया जीत का दावा   


शिवकुमार ने कहा, "हमने कहा था कि कोई भी संगठन राज्य में हिंसा फैलाएगा उस पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. राज्य में किसी भी तरह की मोरल पुलिसिंग नहीं होनी चाहिए और किसी की भी तरफ से लोगों के मन में भ्रम नहीं फैलाया जाना चाहिए. मध्य प्रदेश के लोगों ने बदलाव का फैसला किया है. उन्होंने डबल इंजन, 'ऑपरेशन लोटस' सरकार देखी. ये दोनों ही सरकारें विफल रही हैं. राज्य में हमारी बहुमत की सरकार आएगी."


मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर शिवकुमार


शिवकुमार अपने दो दिवसीय दौरे के तहत शनिवार (10 जून) को मध्य प्रदेश पहुंचे. उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करने समेत तीन धार्मिक स्थलों की यात्रा करना उनके दौरे में शामिल है. उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान प्रसिद्ध पीताम्बरा पीठ में पूजा-अर्चना की. बता दें कि पिछले महीने 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत हासिल की थी. 


ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: 'लड़की नाबालिग या बालिग, बता सकते हैं सिर्फ घर वाले', पहलवान बजरंग पूनिया ने बताया क्यों बदला पीड़िता का बयान