Karnataka CM Siddaramaiah: कर्नाटक में सरकार बनने के बाद कांग्रेस अब अपने वादों को लेकर आगे बढ़ रही है. वहीं मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी लगातार बैठकें कर रहे हैं. इसी क्रम में सीएम सिद्धारमैया ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित किया. सीएम ने पुलिस अधिकारियों को बेंगलुरु शहर में यातायात समस्याओं को हल करने और साइबर अपराधों पर लगाम लगाने को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया. इस दौरान सीएम ने अन्य कई मुद्दों पर भी पुलिस अधिकारियों के साथ बातचीत की और उन्हें निर्देश दिए. 


सोशल मीडिया पर भी सख्ती
मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने विधानसौदा कॉन्फ्रेंस हॉल में इस बैठक को संबोधित किया. यहां मौजूद पुलिस अधिकारियों से सीएम ने कहा, सीएम "लोगों ने बदलाव की उम्मीद के साथ एक नई सरकार चुनी है. अधिकारियों को उनकी समस्याओं का जवाब देने के लिए काम करना चाहिए." इस दौरान सीएम सिद्धारमैया सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट को लेकर भी काफी सख्त नजर आए. सीएम ने अधिकारियों से कहा, बेंगलुरु शहर में ट्रैफिक जाम के मुद्दे पर चर्चा के लिए अलग से बैठक करेंगे और सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक, भड़काऊ और भड़काऊ पोस्ट के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए.


लोगों से विनम्रता से आएं पेश
सिद्धारमैया ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान सुझाव दिया कि पीसीआर में तैनात पुलिसकर्मियों को सतर्क रहना चाहिए, जिससे अपराध को रोका जा सके. इसके अलावा उन्होंने थाने में शिकायत लेकर आने वाले लोगों से विनम्रता से पेश आने और पुलिस अधिकारियों को थानों का दौरा करने की भी बात कही. सीएम ने लोगों को न्याय दिलाने की तरफ काम करने के भी निर्देश दिए. 


गुंडागर्दी को नहीं करेंगे बर्दाश्त
सिद्धारमैया ने पुलिस थानों के भीतर होने वाली अवैध गतिविधियों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि ऐसे कामों को रोकने के लिए सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. इसके अलावा सीएम ने कहा कि हमारी सरकार गुंडागर्दी, अवैध क्लब गतिविधियों या ड्रग माफिया को बर्दाश्त नहीं करती है. सिद्धारमैया ने कहा कि शांति व्यवस्था बिगड़ती है तो संबंधित अधिकारी और अधिकारी जिम्मेदार होंगे.